T20 World cup: बुमराह की जगह मोहम्मद शमी टीम में शामिल

बीसीसीआई ने ऐलान कर दिया है। बताते चले, टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। हालांकि शमी के नाम पर काफी समय से चर्चा हो रही थी जिसपर आज मौहर लग गई है।

Vishal Rana
Vishal Rana

T20 World cup 2022: टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते टीम से बाहर हो गए थे जिसके बाद से टीम को उनकी जगह एक शानदार तेज गेंदबाज की जरुरत थी। जिसका आज बीसीसीआई ने ऐलान कर दिया है। बताते चले, टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। हालांकि शमी के नाम पर काफी समय से चर्चा हो रही थी जिसपर आज मौहर लग गई है।

बताते चले, टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शमी को स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर शामिल किया गया था लेकिन जबसे बुमराह के टीम से बाहर होने की खबर सामने आई तो शमी को टीम में शामिल करने की मांग उठने लगी थी। बताते चले, मोहम्मद शमी टीम के एक अनुभवी तेज गेंदबाज है और उन्होंने साल 2021 में भी टीम के लिए गेंदबाजी की थी। बताते चले, काफी समय से मोहम्मद शमी भी क्रिकेट से दूर थे ऑस्ट्रेलिया के खिलफ सीरीज के लिए शमी का टीम सलेक्शन भी किया गया था लेकिन फिर शमी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे जिसके चलते उनको सीरीज से हटना पड़ा था।

उसके बाद शमी को अफ्रीका सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किया गया था लेकिन वे तब भी पूरी तरह से फिट नही हो पाए थे लेकिन अब शमी पूरी तरह से फिट है और वे जमकर मैदान पर प्रैक्टिस भी कर रहे है। वहीं अब शमी टीम से जुड़ने के लिए ऑस्ट्रेलिया भी पहुंच गए है और वे ब्रिसबेन में अभ्यास मैच से पहले टीम के साथ जुडेंगे। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को भी टीम में बैकअप के तौर पर रखा गया।

और पढ़ें...............

T20 World cup से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ चोटिल!

calender
14 October 2022, 05:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो