T20 World Cup 2022: नामीबिया की हार के बाद भारत के साथ ग्रुप-बी में शामिल हुई यह टीम

टी20 विश्व कप 2022 में गुरुवार को सुपर 12 में क्वालीफाई करने के लिए नामीबिया और यूएई की टीम के बीच मैच खेला गया। इस मैच में यूएई ने नामीबिया को 7 रन से हराया। हालंकि इस मैच में जीत दर्ज करने के बाद भी यूएई सुपर 12 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई।

Vishal Rana
Vishal Rana

टी20 विश्व कप 2022 में गुरुवार को सुपर 12 में क्वालीफाई करने के लिए नामीबिया और यूएई की टीम के बीच मैच खेला गया। इस मैच में यूएई ने नामीबिया को 7 रन से हराया। हालंकि इस मैच में जीत दर्ज करने के बाद भी यूएई सुपर 12 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। यूएई की जीत का सीधा फायदा नीदरलैंड की टीम मिला और नीदरलैंड ने सुपर 12 के लिए क्वालीफाई किया। इसके साथ ही अब नीदरलैंड भारत के ग्रुप-बी में शामिल हो गई है।

इससे पहले गुरुवार को नीदरलैंड को श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था और श्रीलंका ने सुपर 12 के लिए क्वालीफाई किया था जिसके बाद नीदरलैंड की उम्मीदे यूएई की जीत पर टिकी थी। गुरुवार को दूसरे मैच में यूएई ने नामीबिया को हराया और नीदरलैंड ने सीधे सुपर 12 में जगह बनाई। बताते चले, नीदरलैंड और श्रीलंका के 4-4 अंक थे लेकिन श्रीलंका का रनरेट अच्छा होने के चलते उसने क्वालीफाई कर लिया था।

बात अगर यूएई और नामीबिया के मैच की करें तो, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए यूएई 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 148 रन बनाए थे और नामीबिया के सामने जीत के लिए 149 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके बाद नामीबिया की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 141 रन ही बना सकी। नामीबिया की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए डेविड विशे ने सबसे ज्यादा 55 रनों की पारी खेली लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकें। यूएई की तरफ से गेंदबाजी करते हुए बसिल हमीद और जौहर खान ने 2-2 विकेट हासिल किए।

और पढ़ें................

टी20 वर्ल्ड कप 2022: भारत- पाकिस्तान मैच पर बारिश का साया, जानें मैच धुलने की स्थिति में क्या होगा

calender
20 October 2022, 07:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो