T20 World Cup 2022 के लिए पंत की जगह संजू को टीम में शामिल करने की उठी मांग

एशिया कप 2022 में आज अफगानिस्तान के साथ मैच के बाद भारत की चुनौती यही समाप्त हो जाएगी। सुपर-4 के अपने दोनों मैच हारकर टीम इंडिया एशिया कप 2022 से बाहर हो गई है।

Vishal Rana
Vishal Rana

एशिया कप 2022 में आज अफगानिस्तान के साथ मैच के बाद भारत की चुनौती यही समाप्त हो जाएगी। सुपर-4 के अपने दोनों मैच हारकर टीम इंडिया एशिया कप 2022 से बाहर हो गई है। सुपर-4 के पहले मुकाबले में भारत को पाक के हाथों 5 विकेट और फिर श्रीलंका के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। एशिया कप के शुरुआती दोनों मैच जीतकर टीम इंडिया ने धमाकेदार शुरुआत की थी। लेकिन सुपर-4 में खराब प्रदर्शन की बदौलत टीम को बाहर का रास्ता देखना पड़ा।

जिसके बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा पर भी सवाल उठने लगे। कि आखिर रोहित ने कार्तिक की जगह पंत को क्यो मौका दिया और जब मौका देने के बाद भी उन्होंने टीम के लिए कुछ नहीं किया फिर भी पंत को लगातार दूसरे मैच में खिलाया गया। जबकि कार्तिक को महज एक मैच मे खेलने का मौका मिला था पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में कार्तिक को सिर्फ एक गेंद खेलने को मिली थी।

ऐसे में उनको इतने अहम मैच में जगह न देना कहीं न कहीं रोहित की बहुत बड़ी गलती साबित हुई है। कार्तिक आईपीएल 2022 के बाद से एक शानदार फिनिशर बनकर उभरे है। कार्तिक का हालिया फॉर्म भी शानदार है। लेकिन फिर उनको टीम से बाहर रखना रोहित की कप्तानी पर सवाल खड़े करता है। अब टी20 विश्व कप 2022 को लेकर मांग उठने लगी है कि पंत को टीम से बाहर करो और संजू सैमसन को टीम में सामिल किया जाना चाहिए।

टी20 क्रिकेट में पंत के मुकाबले संजू के आंकड़े ज्यादा बेहतर है। इसी कारण संजू के फैंस सोशल मीडिया पर बीसीसीआई से संजू को टी20 विश्व कप के लिए टीम में शामिल करने की मांग कर रहे है। अब यह आने वाले समय में ही पता चल पाएगा कि क्या टी20 विश्व कप के लिए संजू को टीम में जगह मिल पायेगी या नहीं।

और पढ़ें.......

IND vs AFG: जीत के साथ Asia Cup 2022 को अलविदा कहना चाहेगी टीम इंडिया

calender
08 September 2022, 05:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो