जिम्बाब्वे दौरे के लिए वाशिंगटन सुंदर को नही मिली जगह, इस खिलाड़ी को मिला मौका

18 अगस्त को भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस सीरीज में बड़े-बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है जबकि युवाओं को मौका दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ टीम को एक और बड़ा झटका लगा है।

Vishal Rana
Vishal Rana

18 अगस्त को भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस सीरीज में बड़े-बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है जबकि युवाओं को मौका दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हो गए है। सुंदर के सीरीज से बाहर होने के बाद टीम में शाहबाज अहमद को मौका मिला है।

आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शाहबाज ने शानदार प्रदर्शन करके सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी और खींचा है। बता दे, शाहबाज को पहली बार भारतीय टीम में मौका मिला है। यह उनके लिए बेहद खास सीरीज होगी। इस सीरीज के जरिये शाहबाज अपनी अलग पहचान बनाना चाहेंगे। आईपीएल 2022 में शाहबाज ने आरसीबी के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। इस प्रदर्शन की बदौलत ही उनको टीम इंडिया में जगह मिली है।

आरसीबी की तरफ से खलेते हुए शाहबाज ने 16 मैचों में बल्ले बाजी करते हुए 219 रन और गेंदबाजी करते हुए चार विकेट हासिल किए थे। शाहबाज शानदार गेंदबाजी और जबरदस्त बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है। ऐसे में जिम्बाब्वे के खिलाफ उनकी अहम भूमिका होगी। बताते चले, इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने के दौरान सुंदर को चोट लगी। जिसके चलते वे सीरीज से बाहर हो गए।

आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत के लिए यह सीरीज काफी अहम है। इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखायेंगे। युवा खिलाड़ियों के दम पर भारत इस सीरीज को जीतना चाहेगा। सीरीज में टीम की कमान के एल राहुल को सौपी गई है।

और पढ़ें....

IND vs ZIM: हार्दिक की कमी को पूरा करेगा ये खतरनाक खिलाड़ी!

calender
16 August 2022, 03:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो