Women's Asia Cup 2022: थाईलैंड को हराकर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

महिला एशिया कप 2022 में गुरुवार को भारतीय टीम ने थाईलैंड पर 74 रनों से जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बना ली है। आज के दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका और पाकिस्तान की भिडंत होगी जो टीम जीतेगी उससे भारतीय टीम फाइनल में भिड़ेगी।

Vishal Rana
Vishal Rana

Women's Asia Cup 2022: महिला एशिया कप 2022 में गुरुवार को भारतीय टीम ने थाईलैंड पर 74 रनों से जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बना ली है। आज के दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका और पाकिस्तान की भिडंत होगी जो टीम जीतेगी उससे भारतीय टीम फाइनल में भिड़ेगी। थाईलैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 148 रन बनाए और थाईलैंड के सामने जीत के लिए 149 रनों का लक्ष्य रखा।

भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए कप्तान हरमनप्रीत ने 36 और सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा ने 42 रनों की पारी खेली। इसके अलावा जेमिमा ने 27 रन की पारी खेली। वहीं थाईलैंड की तरफ से गेंदबाजी करते हुए टिपोच ने 4 ओवर में 24 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। वहीं 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए थाईलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 74 रन ही बना सकी और भारतीयटीम ने 74 रनों से इस मैच को जीत लिया।

थाईलैंड की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए बूचथम ने 21 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर में 7 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा राजेश्वरी गायकवांड़ ने 2 विकेट हासिल किए।

वहीं स्नेह राणा, रेनुका सिंह और शैफाली वर्मा ने 1-1-1 विकेट हासिल किया। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। जिसके चलते शुरुआत से ही थाईलैंड की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने लडखडाती हुई नजर आई। अब भारतीय टीम का फाइनल में मुकाबला श्रीलंका या पाकिस्तान किसी एक से हो सकता है।

और पढ़ें............

बीसीसीआई की बैठक में ड्रामा

calender
13 October 2022, 02:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो