WPL 2023 MI vs UPW : मुंबई इंडियंस की लगातार चौथी जीत, यूपी वॉरियर्स को 8 विकेट से हराया, हरमनप्रीत कौर ने खेली आतिशी पारी

WPL 2023 (महिला प्रीमियर लीग) में मुंबई इंडियंस ने जीत का चौका लगा दिया है। महिला प्रीमियर लीग के अपने चौथे मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने यूपी वॅारियर्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दे दी है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

WPL 2023 (महिला प्रीमियर लीग) में मुंबई इंडियंस ने जीत का चौका लगा दिया है। महिला प्रीमियर लीग के अपने चौथे मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने यूपी वॅारियर्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दे दी है। बता दें कि यह मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। यूपी वॉरियर्स ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

यूपी वॉरियर्स की तरफ से कप्तान एलिसा हीली ने 58 रन की बेहतरीन पारी खेली। यूपी वॉरियर्स की तरफ से कप्तान एलिसा हीली ने ही सबसे ज्यादा रन बनाए, तो वहीं हिला मैक्ग्राथ ने भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। अगर बात करें मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी की तो मुंबई की तरफ से साइका इशाक ने 3 विकेट चटकाए। यूपी वॉरियर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए।

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने खेली आतिशी पारी -

बता दें कि इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम के बल्लेबाजों की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 36 गेंदों पर 58 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 1 छक्का शामिल है। इसके अलावा नताली सिवर- ब्रंट ने भी शानदार 45 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 1 छक्का शामिल है। हरमनप्रीत कौर और नताली सिवर- ब्रंट दोनों के बीच 100 रनों की साझेदारी भी हुई। इस मुकाबले को मुंबई इंडियंस ने 2 विकेट गंवाकर 17.3 ओवर में ही जीत लिया।

मैच जीतने के बाद हरमनप्रीत कौर ने कहा -

इस मुकाबले में हरमनप्रीत कौर को शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया। मुकाबला समाप्त होने के बाद हरमनप्रीत कौर ने कहा कि, 'मैं अपनी टीम के प्रदर्शन से काफी खुश हूं, हम जिस तरह से एकजुट होकर खेल रहे हैं, यह हमारी टीम के लिए बहुत अच्छा है।

अब तक यह टूर्नामेंट हमारे और टीम लिए काफी अच्छा रहा है। हरमनप्रीत कौर ने कहा कि दूसरी पारी में छह ओवरों के बाद गेंद टर्न करने लगी थी, यह देखकर मैं आश्चर्यचकित हो गई थी। मैं नताली का शुक्रिया अदा करना चाहूंगी कि, नताली ने काफी अच्छा खेल दिखाया।

वहीं यूपी वॉरियर्स की कप्तान एलिसा हीली ने कहा कि, 'मुझे लगता है कि हमने 15 से 20 रन कम बनाए। पारी के अंत में हमें एक सेट बल्लेबाज की जरुरत थी। ताकि हम उतनी बाउंड्री निकाल पाए जितनी मुंबई के बल्लेबाजों ने निकाली। हमने भी गेंदबाजी के दौरान काफी खराब गेंदें की जिस वजह से हमें ज्यादा बाउंड्री खानी पड़ी।'

calender
13 March 2023, 11:33 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो