6 Wickets in 6 Balls: 6 गेंदों में 6 विकेट चटकाकर इस गेंदबाज ने मचाया कोहराम, एक ही ओवर में डबल हैट्रिक लगाकर रचा इतिहास

6 Wickets in 6 Balls: बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज ओलिवर व्हाइटहाउस ने 6 गेंदों में लगातार 6 विकेट प्राप्त करते हुए हर किसी को हैरानी में डाल दिया है। ओलिवर व्हाइटहाउस ने अपनी जादुई स्पिन से 6 गेंदों में लगातार 6 विकेट अपने नाम किए और डबल हैट्रिक पूरी की।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

6 Wickets in 6 Balls: क्रिकेट का खेल अनिश्चितताओं से भरा हुआ होता है, इसमें किसी भी तरह का कोई संदेह नहीं हैं। एक ओर जहां एक ओवर में बल्लेबाज कभी लगातार 6 छक्के जमा देता है, तो वहीं दूसरी ओर एक ओवर में हैट्रिक लेने का कारनामा गेंदबाज भी करता हुआ नजर आता है। मगर अक्सर यह दोनों ही चीजें देखने के लिए नहीं मिलती।

वहीं इंग्लैंड में एक 12 वर्षीय लड़के ने ऐसा कारनामा करके दिखाया है, जो किसी भी गेंदबाज के लिए करना लगभग नामुमकिन है। आपको बता दें कि इंग्लैंड के ब्रूम्सग्रोव क्रिकेट क्लब से खेलने वाले ओलिवर व्हाइटहाउस ने यह कारनामा किया है। बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज ओलिवर व्हाइटहाउस ने 6 गेंदों में लगातार 6 विकेट प्राप्त करते हुए हर किसी को हैरानी में डाल दिया है।

ओलिवर व्हाइटहाउस ने अपनी जादुई स्पिन से 6 गेंदों में लगातार 6 विकेट अपने नाम किए और डबल हैट्रिक पूरी की। वहीं ब्रूम्सग्रोव क्रिकेट क्लब के कप्तान जेडन लेविट ने ओलिवर व्हाइटहाउस के इस कारनामे के बाद बीबीसी को दिए गए अपने बयान में कहा कि, "ओलिवर व्हाइटहाउस ने जो कारनामा किया है वह उस पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं। ओलिवर व्हाइटहाउस को अभी इस बात का अंदाजा भी नहीं होगा कि जो कारनामा उन्होंने किया है उसकी क्या अहमियत है। उन्हें यह सारी चीजें बाद में समझ जरूर आएंगी।"

कुल 8 विकेट किए अपने नाम -

बता दें कि ओलिवर व्हाइटहाउस के इस कारनामे की जानकारी उनके ही क्लब (ब्रूम्सग्रोव क्रिकेट क्लब) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए एक पोस्ट से दी। इस पोस्ट के वायरल होने में ज्यादा वक्त नहीं लगा। बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज ओलिवर व्हाइटहाउस ने इस मुकाबले में कुल 2 ओवर की गेंदबाजी की, जिसमें ओलिवर ने बिना कोई रन खर्च किए कुल 8 विकेट अपने नाम किए। ओलिवर एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते हैं, जिसका स्पोर्ट्स से पुराना और गहरा नाता रहा है।

calender
17 June 2023, 12:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो