Asia Cup 2023: एशिया कप को लेकर भारतीय फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर की चोट पर आया बड़ा अपडेट

Asia Cup 2023: भारतीय टीम के मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के एशिया कप के लिए अपनी संबंधित चोटों से उबरने की पूरी संभावना जताई जा रही है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asia Cup 2023: भारतीय टीम और भारतीय फैंस के लिए एशिया कप 2023 के पहले एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। भारतीय टीम के मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के एशिया कप के लिए अपनी संबंधित चोटों से उबरने की पूरी संभावना जताई जा रही है। बता दें कि पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में एशिया कप 2023, 31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच खेला जाएगा।

6 देशों के बीच खेले जाने वाले एशिया कप का पिछला खिताब (साल 2022) सह-मेजबान श्रीलंका की टीम ने जीता था। वहीं ACC (एशियाई क्रिकेट परिषद) ने यह भी पुष्टि की है कि एशिया कप 2023 को एक हाइब्रिड मॉडल में होस्ट किया जाएगा, इस टूर्नामेंट के चार मुकाबले पाकिस्तान में खेले जाएंगे और अन्य नौ मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे। एशिया कप के पिछले सीजन (साल 2022) में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हिस्सा नहीं ले पाए थे और भारतीय टीम एशिया के इस मेगा इवेंट की ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही थी।

भारतीय टीम में बुमराह और अय्यर की हो सकती है वापसी -

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, जसप्रीत बुमराह ने NCA (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में गेंदबाजी का अभ्यास करना भी शुरू कर दिया है। जसप्रीत बुमराह जो अब प्रमुख तौर पर फिजियोथेरेपी के लिए NCA में हैं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पिछले साल (साल 2022) की घरेलू टी20 सीरीज के बाद से भारतीय टीम के लिए एक भी मुकाबला नहीं खेले हैं।

जसप्रीत बुमराह ने IPL 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग) के 16वें संस्करण से पहले न्यूजीलैंड में अपनी पीठ की सर्जरी कराई है। वहीं चोटिल जसप्रीत बुमराह अपनी पीठ के निचले हिस्से में तनाव की प्रतिक्रिया को दूर करने के लिए लंबे समय से रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। बार-बार होने वाली पीठ की चोट की वजह से जसप्रीत बुमराह का चयन एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम में नहीं किया गया था।

गौरतलब हो कि जसप्रीत बुमराह के साथी खिलाड़ी श्रेयस अय्यर कमर में चोट की वजह से क्रिकेट के एक्शन से दूर हैं। IPL 2023 से बाहर होने के बाद श्रेयस अय्यर की भी पीठ की सर्जरी हुई। वहीं असुविधा का अनुभव करते हुए श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी टेस्ट मैच (अहमदाबाद टेस्ट) में बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर नहीं उतरे थे, इसके बाद पीठ की चोट की वजह से स्टार बल्लेबाज को टीम से बाहर कर दिया गया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि NCA का मेडिकल स्टाफ श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह के सितंबर में एशिया कप में वापसी को लेकर आश्वस्त है।

calender
17 June 2023, 11:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो