Jasprit Bumrah: 'बुमराह से बचना है तो मेरी तरह ले लो संन्यास', ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज ने बल्लेबाजों को दी सलाह

Jasprit Bumrah: वर्ल्ड कप 2023 में 14 अक्टूबर को खेल गए भारत-पाक के मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी की. जिसमें उन्होंने 19 रन देकर 2 अहम विकट लेने में सफल रहे.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Aaron Finch On Jasprit Bumrah: आईसीसी क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 14 अक्टूबर को खेल गए भारत-पाक के मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी की. जिसमें उन्होंने 19 रन देकर 2 अहम विकट लेने में सफल रहे. जिसके बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 191 रनों पर ही रोक दिया. इस मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच से जब पूछा गया की बुमराह की इस खतरनाक गेंदबाजी से बचने का क्या तरीका हो सकता है. मजाकिया अंदाज में इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मेरी तरह संन्यास ले लो.

मौजूदा वक्त में बुमराह सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं. उनके पास कई तरह की गेंद हैं, जो शायद वर्तमान में दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं. बुमराह अपनी सही लाइन और लेंथ के कारण दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं.

बुमराह ने तोड़ा कई रिकॉर्ड

बुमराह ने अब तक कई रिकॉर्ड को धवस्त किया है और विरोधियों के मन में डर पैदा किया है. कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ की है. वहीं, कुछ ने उनके असामान्य गेंदबाजी एक्शन की आलोचना करने की कोशिश की है. फाफी विश्लेषण और हर जीज के बाद भी, बुमराह कामयाब रहे हैं. इसमे कोई आश्चर्य नहीं कि वह आज दुनिया में सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं.

एरोन फिंच ने क्या कहा?

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में बुमराह की प्रदर्शन को लेकर एरोन फिंच ने जमकर तारीख की. फिंच ने इस बारे में बात की कि कैसे बुमराह गेंद को केवल दाएं हाथ के बल्लेबाजों के पास ही ला सकते थे, लेकिन उन्होंने धीरी-धीरे गेंद को दूर ले जाना शुरू कर दिया है.

अंत में, जब फिंच से पूछा गया कि बुमराह की आक्रमक गेंदबाजी का मुकाबला करने के लिए सबसे अच्छा तरीका क्या हो सकता है, तो विश्व कप विजेता कप्तान ने मजाकिया अंदाज में जवाब दिया, "रिटायर हो जाइए, जैसा मैंने किया."

calender
15 October 2023, 04:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो