IND vs PAK: भारतीय बल्लेबाज पाक गेंदबाजों की कर रहे थे धुनाई, 'शिकागो चाचा' पहुंच गए अस्पताल, जानें क्या है वजह

IND vs PAK: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के जबरा फैन बशीर चाचा (शिकागो चाचा) को भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान ही अस्पताल ले जाना पड़ा. मैच के दौरान उन्हें घबराहट महसूस हुई, इसके बाद उन्हें एम्बुलेंस से तत्काल अस्पताल ले जाया गया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023 IND vs PAK: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के जबरा फैन बशीर चाचा (शिकागो चाचा) को भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान ही अस्पताल ले जाना पड़ा. मैच के दौरान उन्हें घबराहट महसूस हुई, इसके बाद उन्हें एम्बुलेंस से तत्काल अस्पताल ले जाया गया. अचानक ब्लड प्रेशर बढ़ने की वजह से उन्हें यह समस्या हुई थी. फिलहाल अब उनकी तबीयत दुरुस्त है.

बता दें कि 68 वर्षीय बशीर चाचा भारत और पकिस्तान का मैच देखने के लिए पिछले कुछ दिनों से अहमदाबाद में ही ठहरे हुए थे. शनिवार 14 अक्टूबर को वह अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचे. यहां बशीर चाचा ने अपनी ड्रेस के माध्यम से सुर्खियां बटोरीं.

उनकी ड्रेस पर एक ओर पाकिस्तान का हरा रंग था तो वहीं दूसरी तरफ भारत के तीन रंग बने हुए थे. उन्होंने अपनी इस ड्रेस पर दिलचस्प लाइन्स भी लिखवा रखी थी. बशीर चाचा की ड्रेस पर लिखा था, "जिस देश में गंगा बहती है, उस देश की मेरी बीवी है."

कौन हैं बशीर चाचा उर्फ शिकागो चाचा?

मोहम्मद बशीर का जन्म पाकिस्तान में हुआ था, लेकिन वे शिकागो में बसे एक अमेरिकी नागरिक हैं. शिकागो चाचा पिछले दो दशकों से पाकिस्तान क्रिकेट टीम को सपोर्ट करने के लिए हर स्टेडियम में मौजूद रहते हैं.

वहीं साल 2007 से लेकर अब तक शिकागो चाचा दुनिया के हर उस स्टेडियम में गए हैं, जहां पाकिस्तान ने विश्व कप मैच खेले हैं. शिकागो चाचा खुद को गरीब नवाज शिकागो कहते हैं और उनके कपड़ों पर भी यही नाम लिखा होता है. यही वजह है कि लोग उन्हें 'शिकागो चाचा' के नाम से पुकारते हैं.

भारत-पाक मुकाबले के दौरान 500 से ज्यादा लोगों की बिगड़ी तबीयत - 

बता दें कि भारत और पाकिस्तान मुकाबले के दौरान दोपहर में पड़ी भीषण गर्मी की वजह से स्टेडियम में मौजूद कई लोगों की तबीयत बिगड़ी. सवा लाख से भी ज्यादा दर्शकों से खचा-खच भरे हुए इस स्टेडियम में करीब 500 लोगों को मेडिकल अटेंशन की आवश्यकता पड़ी. इनमें तकरीबन 10 लोग ऐसे भी रहे, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल भी ले जाना पड़ा था.

calender
15 October 2023, 03:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो