Asia Cup 2023: एशिया कप विजेता भारतीय टीम लौटी स्वदेश, वायरल हुआ मुंबई एयरपोर्ट का वीडियो

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को एकतरफा अंदाज में मात देते हुए आठवां खिलाब अपने नाम कर लिया. इसके बाद सभी खिलाड़ी सोमवार 18 सितंबर को सुबह ही कोलंबो से भारत लौट आए हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को एकतरफा अंदाज में मात देते हुए आठवां खिलाब अपने नाम कर लिया. इसके बाद सभी खिलाड़ी सोमवार 18 सितंबर को सुबह ही कोलंबो से भारत लौट आए हैं. सभी खिलाड़ी सुबह के समय मुंबई एयरपोर्ट पर नजर आए.

भारतीय टीम ने श्रीलंका को फाइनल मुकाबले में पूरे 10 विकेट से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. जिसमें तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने महज 16 गेंदों में पांच विकेट अपने नाम कर नया इतिहास रच दिया. भारतीय टीम ऐतहासिक जीत दर्ज करने के बाद देर रात ही श्रीलंका से भारत के लिए रवाना हो गई थी.

जिसके बाद मुंबई के कलिना हवाई अड्डे पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ी नजर आए. यहां विराट कोहली, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह को देखा गया. जिसका वीडियो भी सामने आया है.

वहीं अगर मुकाबले की बात करें तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद भारतीय टीम की गेंदबाजों ने जल्द ही श्रीलंका को इस पर पछताने के लिए मजबूर कर दिया. मोहम्मद सिराज की धारदार गेंदबाजी के आगे श्रीलंका ने महज 12 रनों के स्कोर पर ही अपने 6 विकेट गंवा दिए.

पूरी टीम 15.2 ओवरों में महज 50 रनों पर ही सिमट कर रह गई. जिसमें हार्दिक पांड्या ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 3 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन 23 रन और शुभमन गिल 27 रन ने मिलकर महज 6.1 ओवर में खेल खत्म कर टीम को शानदार जीत दिला दी.

बता दें कि भारतीय टीम के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव को सबसे ज्यादा 9 विकेट चटकाने के लिए 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' के खिताब से नवाजा गया. जबकि टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज शुभमन गिल रहे. गिल ने टूर्नामेंट में एक शतक और दो अर्धशतकों की मदद से कुल 302 रन बनाए.

calender
18 September 2023, 07:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो