Asia Cup 2023: एशिया कप से पहले रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ने पास किया यो-यो टेस्ट

Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार 24 अगस्त को अलूर में अपना छह दिवसीय कंडीशनिंग शिविर शुरू किया. इस दौरान विराट कोहली, रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ने आज यो-यो टेस्ट सफलतापूर्वक पास कर लिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार 24 अगस्त को अलूर में अपना छह दिवसीय कंडीशनिंग शिविर शुरू किया. इस दौरान विराट कोहली, रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ने आज यो-यो टेस्ट सफलतापूर्वक पास कर लिया है. NCA (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) नियमित रूप से खिलाड़ियों का फिटनेस कर रहा है. भारतीय टीम एशिया कप 2023 में अपना पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी.

गौरतलब हो कि विराट कोहली इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के माध्यम से अपना यो-यो टेस्ट स्कोर 17.2 साझा करने वाले पहले खिलाड़ी थे. BCCI ने फिटनेस पैरामीटर 16.5 निर्धारित किया है और एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों ने गुरुवार को सफलतापूर्वक परीक्षण पूरा कर लिया है. वहीं एक सूत्र ने बताया कि परीक्षण सफल रहे और रिपोर्ट जल्द ही BCCI को भेज दी जाएगी.

बता दें कि BCCI ने 21 अगस्त को एशिया कप 2023 के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें स्टार बल्लेबाज केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की लंबे समय के बाद टीम में वापसी हुई है. राहुल अभी भी अपने घुटने की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं, इसलिए वह गुरुवार को यो-यो टेस्ट का हिस्सा नहीं थे. लेकिन अन्य सभी फिटनेस टेस्ट में शामिल हुए थे.

वहीं सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा को भी एशिया कप के लिए टीम में शामिल किया गया है. जसप्रीत बुमराह, संजू सैमसन, तिलक वर्मा और प्रसिद्ध कृष्णा आयरलैंड के खिलाफ हाल ही में जीती गई टी20 सीरीज का हिस्सा थे और शुक्रवार 25 अगस्त को शिविर में शामिल होंगे.

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय स्क्वॉड -

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.

ट्रैवलिंग स्टैंड-बाय खिलाड़ी: संजू सैमसन

calender
24 August 2023, 11:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो