Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 से विराट कोहली ने पहले शुरू की खास ट्रेनिंग, घंटों बहा रहे जिम में पसीना

Asia Cup 2023: विराट कोहली ने एशिया कप 2023 के लिए 15 दिन पहले ही ट्रेनिंग शुरू कर दी है. विराट कोहली भारतीय टीम के सबसे फिट खिलाड़ी है और वो अपनी फिटनेस पर ज्यादा ध्यान भी देते है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Virat Kohli, Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से होने जा रहा है, जो पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेला जाएगा. BCCI (भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड) ने एशिया कप के लिए अभी टीम की घोषणा नहीं की है और अब इस टूर्नामेंट के शुरू होने में महज 15 दिनों का ही समय रह गया है.

ऐसे में भारतीय क्रिकेट बोर्ड के जल्द से जल्द टीम घोषित करनी है. भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने एशिया कप से पहले अपनी ट्रेनिंग में शुरू कर दी है और सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर शेयर की है. बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया के अपने पर्सनल इंस्टाग्राम अकॉउंट पर अपनी फोटो शेयर की है, जिसमें वो जिम में नजर आ रहे हैं. कोहली ने इस वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा, "छुट्टी है फिर भी भागना तो पड़ेगा."

दरअसल किंग कोहली ने एशिया कप 2023 के लिए 15 दिन पहले ही ट्रेनिंग शुरू कर दी है. विराट कोहली भारतीय टीम के सबसे फिट खिलाड़ी है और वो अपनी फिटनेस पर ज्यादा ध्यान भी देते है. इसी वजह से किंग कोहली ने अभी से जिम में पसीना बहाना शुरू कर दिया है और फिट रहने के लिए घंटों मेहनत कर रहे हैं.

दो ग्रुप में बांटा जाएगा एशिया कप 2023 -

गौरतलब हो कि एशिया कप 2023 इस बार हाईब्रिड मॉडल के तहत खेला जाएगा, जिसके चार मुकाबलों का आयोजन पाकिस्तान में होना है और बाकी के मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे. वहीं भारतीय टीम के सभी मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे.

ऐसे में ACC ने दो ग्रुप रखे है, जिसमें ग्रुप ए और ग्रुप बी शामिल हैं. ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और नेपाल है, जबकि ग्रुप बी में बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका है. पहले सभी टीमें ग्रुप स्टेज में भिड़ेंगी और उसके बाद टॉप-4 के मुकाबले खेले जाएंगे, उसके बाद खिताबी मुकाबला खेला जाएगा.

2 सितंबर को होगा भारत-पाकिस्तान महामुकाबला -

एशिया कप 2023 में भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले में सभी को बेहद इंतजार है और इस मुकाबले में सभी की निगाहें विराट कोहली पर रहने वाली है. भारत-पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को ग्रुप स्टेज मुकाबला खेला जाएगा. जिसके बाद अगर दोनों टीमें टॉप-4 में पहुंचती है तो एक बार फिर आमना-सामना होगा. वहीं अगर भारत और पाकिस्तान फाइनल में पहुंचते है, तो दोनों टीमों के बीच तीसरी बार टक्कर हो सकती है.

calender
15 August 2023, 06:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो