Asian Games 2023: टेनिस और स्क्वैश में गोल्ड, हॉकी में पाकिस्तान को 10-2 से दी मात, ऐसा रहा 7वें दिन का प्रदर्शन

Asian Games 2023: चीन के हांगझाऊ में जारी 19वें एशियन गेम्स में भारत ने शुरुआत के 6 दिनों में कुल 33 पदक अपने नाम किए थे. वहीं एशियन गेम्स 2023 का सातवां दिन भारत के लिए काफी ऐतिहासिक रहा.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asian Games 2023 Day 7 All Update: चीन के हांगझाऊ में जारी 19वें एशियन गेम्स में भारत ने शुरुआत के 6 दिनों में कुल 33 पदक अपने नाम किए थे. वहीं एशियन गेम्स 2023 का सातवां दिन भारत के लिए काफी ऐतिहासिक रहा. टेनिस के मिश्रित युगल इवेंट में जहां भारत ने गोल्ड मेडल जीता, वहीं पाकिस्तान के खिलाफ स्क्वैश टीम ने गोल्ड मेडल मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की.

भारत ने सातवें दिन कुल 5 पदक अपने नाम किए, जिसके बाद अब पदकों की कुल संख्या 38 हो गई है. इसमें 10 गोल्ड मेडल, 14 सिल्वर मेडल और 14 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. इस समय पदक तालिका में भारत चौथे स्थान पर मौजूद है.

शूटिंग -

बता दें कि एशियन गेम्स 2023 में शूटिंग के इवेंट्स में अब तक भारत का सबसे शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है और यह आज सातवें दिन भी जारी रहा. भारत ने शूटिंग के मिश्रित वर्ग इवेंट में सिल्वर मेडल अपने नाम किया, जिसमें सरबजोत और दिव्या की जोड़ी ने यह जीत दिलाई.

टेनिस -

वहीं भारत ने टेनिस में आज के दिन का दूसरा मेडल गोल्ड के रूप में जीता. रोहन बोपन्ना और ऋतुजा भोसले की जोड़ी ने मिश्रित युगल के इवेंट में सुपर टाई-ब्रेक मुकाबले में 10-4 से जीत दर्ज करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया. भारत ने साल 2002 के बाद पहली बार एशियन गेम्स में टेनिस में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है.

स्क्वैश -

बता दें कि स्क्वैश के गोल्ड मेडल मुकाबले को लेकर आज सभी फैंस की निगाहें टिकी हुई थी, जिसमें मुकाबला पाकिस्तान के साथ था. इस मैच के पहले मुकाबले में भारत को हार झेलनी पड़ी. लेकिन इसके बाद सौरव घोषाल ने जीत दर्ज करते हुए भारत को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया और फिर अभय सिंह ने अपने मैच में जीत दर्ज कर गोल्ड मेडल भारत के नाम किया.

एथलेटिक्स -

भारत ने आज एथलेटिक्स में एक ही इवेंट में सिल्वर और ब्रॉन्ज दोनों मेडल अपने नाम किए. पुरुषों की 10 हजार मीटर रेस इवेंट में भारत के कार्तिक कुमार ने सिल्वर मेडल जीता वहीं गुलवीर ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया.

भारत ने आज इन इवेंट्स में पक्के किए मेडल -

19वें एशियन गेम्स के सातवें दिन भारत के एथलीटों ने कुछ अहम इवेंट्स में अपने मेडल पक्के किए. 19 वर्षीय महिला मुक्केबाज प्रीति ने क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान की महिला खिलाड़ी को 4-1 से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की और साथ ही पेरिस ओलंपिक के लिए कोटा भी हासिल किया.

वहीं स्टार महिला मुक्केबाज खिलाड़ी लवलीना बोरहेगन ने भी सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के साथ अपना मेडल पक्का किया. वहीं पुरुषों में नरेंद्र ने 92 प्लस कैटेगरी मुक्केबाजी में सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है.

बता दें कि टेबल टेनिस के महिला डबल्स में भारत की सुतीर्था और अहकिया ने चीन की जोड़ी को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. वहीं भारत ने बैडमिंटन में पुरुष टीम इवेंट में सेमीफाइनल में साउथ कोरिया की टीम को मात देकर गोल्ड मेडल मैच के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है. इसके अलावा भारतीय हॉकी टीम ने भी पाकिस्तान के खिलाफ पूल-ए के मुकाबले में 10-2 की ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली है.

calender
30 September 2023, 11:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो