Asian Games 2023: टी20 में साईं किशोर ने बनाया गजब का रिकॉर्ड, डेब्यू मैच में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

Asian Games 2023: एशियन गेम्‍स 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम ने पहली बार हिस्सा लिया. वहीं भारतीय टीम ने अपने अभियान का आगाज नेपाल के खिलाफ मुकाबले से की.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asian Games 2023: एशियन गेम्‍स 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम ने पहली बार हिस्सा लिया. वहीं भारतीय टीम ने अपने अभियान का आगाज नेपाल के खिलाफ मुकाबले से की. इस दौरान भारतीय टीम में जितेश शर्मा और आर साईं किशोर को टी20 अंतरराष्ट्रीय में डेब्‍यू का मौका मिला.

बता दें कि आर साईं किशोर ने डेब्‍यू मैच में ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्‍यू में साईं किशोर तीन कैच लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले कोई भारतीय खिलाड़ी डेब्‍यू मुकाबले में यह कमाल नहीं कर पाया है.

एशियन गेम्स में साईं किशोर का प्रदर्शन -

वहीं आर साई किशोर ने अपने डेब्‍यू मुकाबले में सभी प्रभावित किया. बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज ने 4 ओवर में 25 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. आर साईं किशोर ने नेपाल के सलामी बल्लेबाज कुशल भुर्तेल को आवेश खान के हाथों कैच कराकर अपना डेब्‍यू विकेट चटकाया. इसके अलावा किशोर ने दीपेंद्र सिंह ऐरी (32 रन), सोमपाल कामी (7 रन) और संदीप लामिछाने (5 रन) के कैच पकड़े.

यशस्‍वी जायसवाल ने लगाया शतक -

बता दें कि भारतीय टीम ने नेपाल के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 202 रन स्‍कोरबोर्ड पर लगाए. इस मुकाबले में यशस्‍वी जायसवाल ने महज 48 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और सात छक्‍के की मदद से 100 रन की शानदार पारी खेली. इसके अलावा रिंकू सिंह ने 15 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके और 4 छक्‍के की मदद से नाबाद 37 रन का अहम योगदान दिया.

भारतीय टीम ने दर्ज की शानदार जीत -

वहीं मंगलवार को एशियन गेम्‍स 2023 के क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने नेपाल को 23 रन से हराया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

चीन के हांगझोऊ में खेले गए इस क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 202 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए. जिसके जवाब में नेपाल की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान 179 रन ही बना पाई.

calender
03 October 2023, 07:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो