Asian Games: ओलंपिक पदक विजेता रवि दहिया ट्रायल में हारे, आतिश तोडकर ने किया चित्त, एशियाई खेलों में जाने का सपना टूटा

Ravi Dahiya: ओलंपिक मेडलिस्ट रवि दहिया अब एशियाई खेलों में भाग नहीं ले पाएंगे. क्योंकि आतिश तोडकर ने 57 किग्रा भार वर्ग में रवि दहिया को हरा दिया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Asian wrestling championships trials: एशियाई खेलों के ट्रायल में रविवार को एक बड़ा उलटफेर हो गया है. ओलंपिक रजत पदक विजेता और दिग्गज पहलवान रवि दहिया को 57 किग्रा भार वर्ग में आतिश तोडकर ने हरा दिया है. आतिश ने ओलंपिक मेडलिस्ट भारतीय पहलवान को चित्त करके दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में खलबली मचा दी है. इस हार के साथ ही अब दहिया का आने वाले एशियाई खेलों में जाने का सपना भी टूट गया. बता दें कि आतिश तोडकर महाराष्ट्र के रहने वाले है. 

बता दें कि भारतीय पहलवान रवि दहिया पिछले दिनों भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के प्रदर्शन में शामिल थे. 

अपने जबरदस्त कौशल और सहनशक्ति के लिए 'मशीन' कहे जाने वाले रवि दहिया को महाराष्ट्र के रहने वाले आतिश तोडकर एशियाई खेलों में जाने की उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया है. पहलवान रवि दहिया से कुश्ती दो अंक ले पाना भारतीय पहलवानों के लिए चुनौती भरा होता है. 

एशियाई खेलों में नहीं जीता कोई मेडल

पहलवान रवि दहिया ने टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक अपने नाम किया था. जबकि  विश्व चैंपियनशिप 2019 में उन्होंने कांस्य पदक जीता था. इसके अलावा दहिया ने  राष्ट्रमंडल खेल 2022 में गोल्ड मेडल जीतने में सफल हुए थे. लेकिन दहिया एशियाई खेलों में एक भी पदक नहीं जीत पाए हैं. उनका एशियाई खेलों में पदक जीतने का सपना इस बार भी अधूरा रह गया. 

calender
23 July 2023, 01:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो