AUS vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया को मिला नया कप्‍तान, पहली बार संभालेगा राष्‍ट्रीय टीम की कमान

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया टीम को टी20 प्रारूप का नया कप्तान मिल गया है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली आगामी टी20 सीरीज के लिए हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मिशेल मार्श को नया कप्तान नियुक्त किया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया टीम को टी20 प्रारूप का नया कप्तान मिल गया है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली आगामी टी20 सीरीज के लिए हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मिशेल मार्श को नया कप्तान नियुक्त किया है. गौरतलब हो कि आरोन फिंच के इस साल फरवरी में संन्यास लेने के बाद से ऑस्ट्रेलिया को नए टी20 कप्तान की तलाश थी जो अब जाकर पूरी हो चुकी है.

ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए स्टार ऑलराउंडर मिचेल मार्श को टीम का कप्तान बनाया है. इस सीरीज की शुरुआत 30 अगस्त से डरबन में होनी है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है.

ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल मार्श को नियुक्त किया नया कप्तान -

बता दें कि मिशेल मार्श को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टी20 का नया कप्तान बनाया गया है. टी20 विश्व कप के बाद ये कंगारू टीम की पहली टी20 सीरीज है. इस सीरीज के लिए ऑलराउंडर आरोन हार्डे, सलामी बल्लेबाज मैट शॉर्ट, जॉनसन को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करते हुए देखा जा सकता है.

वहीं स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोयनिस, ग्लेन मैक्सवेल, एडम जैम्पा और मिचेल मार्श ही ऐसे खिलाड़ी है जो पिछले साल भी टी20 स्क्वॉड में शामिल थे. वहीं अगर बात करें मिशेल मार्श की तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी अंडर-19 विश्व कप में की थी. ऐसे में उनसे उम्मीद है कि वह सीनियर टीम की कप्तानी भी शानदार तरीके से करते हुए नजर आएंगे.

हालांकि मिशेल मार्श को इस समय साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए कप्तान नियुक्त किया गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक आरोन फिंच की जगह लेने वाले नियमित कप्तान की घोषणा नहीं की है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कंगारू टीम -

मिशेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, जेसन बेहरेनडोर्फ, टिम डेविड, नाथन एलिस, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, एडम जैम्पा.

calender
07 August 2023, 02:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो