World Cup 2023: एशिया कप से लेकर विश्व कप तक, कुछ इस तरह भारत के सामने झुकता चला गया पाकिस्तान

World Cup 2023: एशिया कप के लिए BCCI ने अपनी टीम पाकिस्तान भेजने से स्पष्ट इनकार कर दिया था. जिसके बाद एशिया कप के मुकाबले श्रीलंका में शिफ्ट किए गए. हालांकि पाकिस्तान ने शुरूआत में आना-कानी की, लेकिन बाद में उसे झुकना पड़ा.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान सरकार विश्व कप 2023 के लिए अपनी टीम भारत भेजने के लिए राजी हो गई है. दरअसल पाकिस्तानी सरकार ने विश्व कप के लिए भारत अपनी टीम भेजने पर हरी झंडी दे दी है. हालांकि विश्व कप के लिए भारत टीम भेजने पर पाकिस्तानी सरकार और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ड्रामा करती रही, लेकिन BCCI के आगे एक भी नहीं चली.

इससे पहले एशिया कप की मेजबानी छोड़ने के लिए पाकिस्तान बिल्कुल भी तैयार नहीं था. पाकिस्तान यह चाहता था कि एशिया कप के सभी मुकाबले पाकिस्तानी सरजमीं पर खेले जाएं, लेकिन भारत के आगे पाकिस्तान को झुकना ही पड़ा.

भारत के आगे झुकता चला गया पाकिस्तान -

गौरतलब हो कि एशिया कप के लिए BCCI ने अपनी टीम पाकिस्तान भेजने से स्पष्ट इनकार कर दिया था. जिसके बाद एशिया कप के मुकाबले श्रीलंका में शिफ्ट किए गए. हालांकि पाकिस्तान ने शुरूआत में आना-कानी की, लेकिन बाद में उसे झुकना पड़ा. इसके बाद पाकिस्तान ने भारतीय सरजमीं में खेले जाने वाले विश्व कप के बॉयकॉट की धमकी दी. लेकिन इससे बात नहीं बनी, फिर विश्व कप के लिए हाइब्रिड मॉडल की मांग की, लेकिन ICC और BCCI ने सिरे से खारिज कर दिया था.

14 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत-पाक महामुकाबला -

बता दें कि अब पाकिस्तान तमाम ड्रामों के बाद विश्व कप 2023 के लिए अपनी टीम भारत भेजने के लिए राजी हो गया है. गौरतलब हो कि विश्व कप 2023 का आयोजन भारतीय सरजमीं होना है. वहीं अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाएगा.

हालांकि पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाना था. विश्व कप 2023 का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को खेला जाएगा. वहीं इस मेगा इवेंट का फाइनल मुकाबला रविवार 19 नवंबर को खेला जाएगा. विश्व कप के पहले मुकाबले के अलावा फाइनल मुकाबले का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम किया जाएगा.

calender
06 August 2023, 11:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो