AUS vs PAK: बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है. इस मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

AUS vs PAK, Boxing Day Test Match: इस समय पर ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. पर्थ के मैदान पर खेले गए इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच में कंगारू टीम ने पाकिस्तान को 360 रनों के बड़े अंतर से मात दे दी. वहीं सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेला जाएगा. इस बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है.

बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान -

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की शुरुआत 26 दिसंबर से होगी. इस मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 14 खिलाड़ियों की जगह 13 खिलाड़ियों के स्क्वॉड का चयन किया है. ऑस्ट्रेलिया ने अपने इस स्क्वॉड में महज एक बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज लांस मॉरिस को रिलीज कर दिया है.

लांस मॉरिस बिग बैश लीग (BBL) में हिस्सा लेने वाले हैं, इसलिए उन्हें दूसरे टेस्ट मैच के स्क्वॉड का हिस्सा नहीं बनाया गया है. इस बार भी ऑस्ट्रेलियाई टीम में दो उपकप्तान हैं. स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड को उपकप्तान नियुक्त किया गया है और टीम की कमान पैट कमिंस के हाथों में है.

स्क्वॉड को लेकर पैट कमिंस ने कहा -

वहीं ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने लांस मॉरिस की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को स्क्वॉड में शामिल नहीं किया है. इसका मतलब स्पष्ट है कि कंगारू टीम बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के लिए सिर्फ 13 खिलाड़ियों के स्क्वॉड के साथ उतरेगी, जिनमें से 11 खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन की बात करते हुए कहा कि, मुझे नहीं लगता कि चोट कोई परेशानी होगी, इसलिए शायद हमारा लाइन-अप सेम ही रहेगा. पर्थ में मिली शानदार जीत के बाद हमारे सारे गेंदबाज काफी फ्रेश और अच्छे नजर आ रहे हैं.

दूसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड -

ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस (कप्तान), कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन और मिचेल स्टार्क.

calender
18 December 2023, 04:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो