IND vs SA: भारत की शानदार जीत पर कप्तान केएल राहुल ने दी प्रतिक्रिया, बोले- 'रणनीति तो स्पिनर्स को जल्द लाने की थी लेकिन...'

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने अपने दो तेज गेंदबाजों की जमकर तारीफ की है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

KL Rahul On India Win: साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने अपने दो तेज गेंदबाजों की जमकर तारीफ की है. उन्होंने मुकाबला खत्म होने के बाद कहा कि उनकी रणनीति तो स्पिन गेंदबाजों को जल्द ही लाने की थी लेकिन यहां तेज गेंदबाजों ने ही काम को पूरा दिया.

जोहान्सबर्ग में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में साउथ अफ्रीका पहले बल्लेबाजी करते हुए 27.3 ओवर में ही महज 116 रन पर ही सिमट कर रह गई. इस मुकाबले में अर्शदीप ने 5 विकेट झटके और आवेश खान ने 4 विकेट अपने नाम किए.

बाद में श्रेयस अय्यर और साईं सुदर्शन की तेज तर्रार अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 16.4 ओवर में ही बेहद आसानी से लक्ष्य को प्राप्त कर लिया.

भारतीय टीम की इस धमाकेदार जीत पर कप्तान केएल राहुल ने कहा कि, "पिछली बार मैंने यहां बतौर कप्तान तीनों वनडे मुकाबलों में हार कार का सामना किया था. आज साउथ अफ्रीका की सरजमीं में उन्हीं के खिलाफ मुकाबला जीतना बेहद अच्छा लग रहा है. हमारी योजना थी कि स्पिन गेंदबाजों को जल्द ही गेंदबाजी के लिए लगाना है, लेकिन शुरुआत में पिच में अच्छा मूवमेंट था और हमारे तेज गेंदबाजों ने इसका अच्छी तरीके से फायदा उठाते हुए बेहद शानदार प्रदर्शन किया."

प्लेइंग XI को लेकर बोले केएल राहुल -

बता दें कि इस दौरान केएल राहुल ने भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बार-बार हो रहे बदलावों से जुड़े हुए सवाल का भी जवाब दिया. भारतीय कप्तान ने कहा कि, "पिछले कुछ सालों से इसी तरह का क्रिकेट खेला जा रहा है. ज्यादा क्रिकेट की वजह से बारी-बारी से खिलाड़ियों को आपको आराम देना रहता है. हर खिलाड़ी को एक या दो फॉर्मेट के लिए प्राथमिकता में रखने होते हैं."

उन्होंने आगे कहा कि, "मौका उन्हीं खिलाड़ियों को मिलता है, जो अच्छा प्रदर्शन कर रहे होते हैं. हमारी टीम का हर खिलाड़ी फर्स्ट क्लास क्रिकेट से लेकर इंडियन प्रीमियर लीग में बेहद अच्छा प्रदर्शन कर रहा है."

calender
17 December 2023, 08:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो