PAK vs AUS: पर्थ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दी मात, 360 रनों से हारी शान ब्रिगेड, चौथे दिन ही टेके घुटने

PAK vs AUS: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट पर्थ स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के हाथों बुरी तरह शिकस्त झेलनी पड़ी है. पर्थ टेस्ट में पाकिस्तान ने चौथे ही दिन घुटने टेक दिए.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

AUS vs PAK Perth Test Highlights: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट पर्थ स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के हाथों बुरी तरह शिकस्त झेलनी पड़ी है. पर्थ टेस्ट में पाकिस्तान ने चौथे ही दिन घुटने टेक दिए. ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 450 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम महज 89 रन पर सिमट कर रह गई. इस तरह 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 360 रनों से जीत दर्ज कर ली है.

वहीं इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. यहां ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 487 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए. जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम अपनी पहली पारी में 271 पर ढेर हो गई.

पहली पारी में मिली 216 रन की बढ़त के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को फॉलोऑन नहीं खेलने दिया और दोबारा बल्लेबाजी शुरू कर दी. ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन के दूसरे सेशन में 5 विकेट के नुकसान पर 233 रनों में अपनी पारी घोषित कर दी.

8 बल्लेबाज नहीं पार कर सके दहाई का आंकड़ा -

450 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. पहले ही ओवर में अब्दुल्ला शफीक 2 रन बनाकर चलते बने. पहले ओवर से विकेट गिरने का जो सिलसिला शुरू हुआ तो 31वें ओवर तक नियमित तौर पर जारी रहा. इमाम उल हक 10 रन, बाबर आजम 14 रन और सऊद शकील 24 रन ही केवल दहाई का आंकड़ा छूने में सफल रहे. इन तीनों के अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज 5 रन से आगे नहीं बढ़ सका. पूरी पाकिस्तानी टीम महज 89 रन पर ढेर हो गई.

मिचेल मार्श को मिला 'प्लेयर ऑफ दी मैच' -

बता दें कि इस मुकाबले के 'प्लेयर ऑफ दी मैच' मिचेल मार्श रहे. मार्श ने पहली पारी में 90 रन और दूसरी पारी में नाबाद 63 रन की पारी खेली. मार्श ने पहली पारी 1 विकेट भी अपने नाम किया. डेविड वॉर्नर ने पहली पारी में 164 रन की पारी खेली.

वहीं उस्मान ख्वाजा ने दूसरी पारी में 90 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए महज एक अर्धशतक इमाम उल हक (62 रन) के बल्ले से आया. पाकिस्तान के लिए सबसे सफल गेंदबाज आमेर जमाल रहे, जमाल ने 7 विकेट अपने नाम किए. वहीं खुर्रम शहजाद ने 5 झटके.

calender
17 December 2023, 07:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो