IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए BCCI ने किया भारतीय टीम का ऐलान, सूर्यकुमार यादव को मिली टीम की कमान

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खत्म होने के बाद साउथ अफ्रीका दौरे पर जाना है. दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम को 3 मैचों की टी20 सीरीज, 3 मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

India T20 Squad For South Africa T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खत्म होने के बाद साउथ अफ्रीका दौरे पर जाना है. दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम को 3 मैचों की टी20 सीरीज, 3 मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. BCCI ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है.

इस सीरीज में भारतीय टीम की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में सौंपी गई है. बता दें कि रोहित शर्मा की टी20 सीरीज के लिए टीम में वापसी नहीं हुई है. माना यह जा रहा था कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में रोहित शर्मा टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे, लेकिन यह हुआ नहीं.

वहीं अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए उपकप्तान नियुक्त किया गया है. वहीं हार्दिक पांड्या अभी पूरी तरह से फिट न होने के चलते इस सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं. ईशान किशन और जितेश शर्मा को टीम में शामिल किया गया है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार के रूप में चार तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है. वहीं वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को बतौर स्पिनर शामिल किया गया है. 

वहीं अगर बल्लेबाजों की बात करें तो ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह और श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया है. इसके अलावा ईशान किशन और जितेश शर्मा को बतौर विकेटकीपर शामिल किया गया है.

टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड - 
ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), जितेश शर्मा (विकेटकीपर, बल्लेबाज), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर और मुकेश कुमार.

calender
30 November 2023, 09:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो