IPL 2024 Auction: 19 दिसंबर को आईपीएल ऑक्शन में मालामाल होंगे ये 3 क्रिकेटर्स, टीमें लगा सकती हैं करोड़ों की बोली

IPL 2024 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए 19 दिसंबर को दुबई में ऑक्शन आयोजित किया जाएगा. वहीं हर बार की तरह इस बार भी ऑक्शन में कुछ खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Most Expensive Players of IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन यानी IPL 2024 के लिए 19 दिसंबर को दुबई में ऑक्शन आयोजित किया जाएगा. वहीं हर बार की तरह इस बार भी ऑक्शन में कुछ खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि इस बार हर फ्रेंचाइजी और टीम के कोचिंग स्टाफ की निगाहें हाल ही में समाप्त हुए एकदिवसीय विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर रहने वाली है.

इन 3 खिलाड़ियों पर लग सकती है करोड़ों की बोली -

गौरतलब हो कि इस बार का विश्व कप की मेजबानी भारत ने की थी. दुनियाभर के खिलाड़ियों ने भारत के अलग-अलग स्टेडियम और उसकी पिचों पर मैच खेला है. इसलिए भारत में होने वाले IPL 2024 के लिए हर टीम विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल करना चाहेगी. ऐसे में तीन ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने एकदिवसीय विश्व कप में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है.

वहीं इन खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज ट्रेविस हेड, न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर रचिन रविंद्र और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी का नाम शामिल हैं. इन तीनों खिलाड़ियों ने विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इसलिए IPL ऑक्शन के दौरान टीमें इन पर करोड़ों रुपए की बोली लगा सकती हैं.

ट्रेविस हेड -

कंगारू टीम के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने इस विश्व कप में महज 6 मुकाबले खेलते हुए 54.83 की औसत और 127.51 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट के साथ कुल 329 रन कूटे थे. इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 1 अर्धशतक निकला. विश्व कप में हेड का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 137 रनों का रहा, जो विश्व कप के खिताबी मुकाबले में भारत के खिलाफ आया था.

वहीं हेड ने सेमीफाइनल मुकाबले में भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. हेड ने गेंदबाजी में भी कई बार अहम समय पर विकेट चटकाए थे.

रचिन रविंद्र -

बता दें कि न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर रचिन रविंद्र इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज थे. रविंद्र ने 10 मुकाबलों में 64.22 की औसत और 106.44 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 578 रन जड़े थे. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 2 अर्धशतक भी निकले थे. इसके अलावा गेंदबाजी में रविंद्र ने 5 विकेट अपने नाम किए थे. इसलिए भारतीय मूल के इस स्टार ऑलराउंडर के लिए बहुत सारी टीम करोड़ों की बोली लगा सकती हैं.

गेराल्ड कोएत्ज़ी -

इंडियन प्रीमियर लीग में हमेशा से हर टीम को एक अच्छा गेंदबाज चाहिए होता है. लेकिन विदेशी पिचों पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले दुनियाभर के तेज गेंदबाज IPL के दौरान भारतीय पिचों पर उतने प्रभावशाली साबित नहीं होते हैं, लेकिन इस बार दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी ने भारतीय पिचों पर अपनी गेंदबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है.

वह इस एकदिवसीय विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में पांचवे नंबर पर थे. कोएत्ज़ी ने 8 मुकाबलों में कुल 20 विकेट अपने नाम किए थे. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 44 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम करना रहा था.

calender
30 November 2023, 06:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो