Virat Kohli: मुझे नहीं लगता कि सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड विराट कोहली तोड़ पाएंगे, क्योंकि...' : पूर्व इंडियन क्रिकेटर

क्रिकेट के फैंस की नजरें विराट कोहली पर टिकी हुई जहां वह सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए मैदान में उतरेंगे.

Sachin
Sachin

IND VS AUS: एशिया कप जीतने के बाद टीम इंडिया अब अपने अगले लक्ष्य की ओर बढ़ चुकी है, आत्म विश्वास से भरपूर भारतीय खिलाड़ी वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ भिड़ेंगे. बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ बीसीसीआई ने तीन मैचों की सीरीज का ऐलान कर दिया है. पहले दो मैच के लिए विराट कोहली को आराम दिया गया है, जबकि वह तीसरे मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेंगे. 

क्या विराट, सचिन का रिकॉर्ड तोड़ेंगे?

क्रिकेट के फैंस की नजरें विराट कोहली पर टिकी हुई जहां वह सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए मैदान में उतरेंगे. बता दें कि सचिन तेंदुलकर के वनडे में 49 शतक हैं, वहीं कोहली की बात करें तो उनके नाम 47 शतक हैं. अब वह मात्र तीन शतक ही दूर हैं. कुछ फैंस सचिन के 100 शतक तोड़ने को लेकर भी विराट कोहली की ओर देख रहे हैं. अब इसको लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजेकर ने बयान दिया है. 

संजय मांजेकर बोले-  मास्टर ब्लास्टर का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएंगे 

संजय मांजेकर ने कहा कि विराट कोहली के लिए टेस्ट में 51 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ना मुश्किल होगा. दरअसल, सचिन तेंदुलकर के नाम टेस्ट करियर में 51 शतक हैं और विराट कोहली ने अभी तक 29 शतक ही लगाए हैं. दोनों ही खिलाड़ियों की तुलना इसलिए होती है क्योंकि दोनों की वनडे में शतकीय पारी आसपास ही है. इस बीच मांजेकर ने कहा कि मास्टर ब्लास्टर के नाम 51 शतक है, जो सुनील गावस्कर से भी 17 शतक आगे हैं. उन्होंने आगे कहा कि एक अच्छे खिलाड़ी के लिए टेस्ट के मुकाबले वनडे में रन बनाना आसान होता है, क्योंकि गेंदबाज वनडे फॉर्मेट में विकेट लेने के लिए इतना एग्रेसिव नहीं होता है. लेकिन सचिन और कोहली इसलिए खास हैं क्योंकि दोनों के नाम ही विश्व में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड है. लेकिन मेरा मानना है कि विराट के लिए टेस्ट में 51 शतक मारना बहुत मुश्किल है. 

calender
19 September 2023, 11:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो