Women Reservation Bill: मोदी सरकार की मंशा पर हनुमान बेनीवाल ने उठाए सवाल, कहा- यह चुनावी शिगूफा है

हनुमान बेनीवाल कहा कि इस बिल को पढ़ने के बाद ये मालूम पड़ गया कि सरकार इसको लोकसभा चुनाव 2024 से पहले लागू नहीं कर पाएगी.

Sachin
Sachin

Women Reservation Bill: नए संसद भवन में महिला आरक्षण बिल आने के बाद राजनैतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं, इसी कड़ी में नागौर से सांसद हनुमान बेनीलाल की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. बेनीवाल सोशल साइट एक्स पर कहा कि आज लोकसभा में संविधान (128 वां) संशोधन विधेयक पेश किया गया है.  उन्होंने आगे कहा, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी महिला रिजर्वेशन की हमेशा पक्षधर रही है. 

सरकार लोकसभा चुनाव से पहले लागू नहीं कर पाएगी 

हनुमान बेनीवाल कहा कि इस बिल को पढ़ने के बाद ये मालूम पड़ गया कि सरकार इसको लोकसभा चुनाव 2024 से पहले लागू नहीं कर पाएगी. उन्होंने कहा, अधियनियम लाने के बाद पहली जनगणना और परिसीमन के कार्य को पूरा करने के बाद ही इसको लागू किया जा सकता है. इससे साफ जाहिर होता है कि मोदी सरकार चुनाव से पहले विधेयक को प्रभावी नहीं कर पाएगी. ऐसे में साफ हो गया कि सरकार दिखावे के लिए इस बिल को लेकर आई है. ताकि लोग अग्निपथ, किसान आंदोलन, महंगाई और बेरोजगारी से ध्यान भटकाया जा सके. 

सरकार चुनाव से पहले विधेयक को प्रभावी करे

बेनीवाल ने कहा, आगामी महीने में लोकसभा चुनाव के साथ पांच विधानसभा राज्यों के इलेक्शन होने हैं. ऐसे में इनसे पहले यह विधेयक संसद से पारित होने के बाद तत्काल प्रभाव से लागू होना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि एनडीए की सरकार 2014 में सत्ता में आई थी और अब 2023 भी समाप्ति की ओर जा रहा है. ऐसे में मोदी सरकार को पिछले 9 वर्षों में महिला आरक्षण की क्यों याद नहीं आई थी?

calender
19 September 2023, 10:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो