India-Canada Relation: कनाडा से तनाव के बीच बिलावल भुट्टो ने उगला जहर, कहा- इंडिया हिंदुत्व आतंकवादी बन गया

पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री बिलावल भुट्टों ने भी जहर उगालना शुरू कर दिया है. बिलावल ने कहा कि अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वह समय आ गया है जब कहा जाए कि भारत एक हिंदुत्व आतंकवादी देश बन गया है.

Sachin
Sachin

India-Canada Relation: भारत-कनाडा के बीच खालिस्तानी समर्थक आतंकी हरदीप पुरी हत्याकांड को लेकर मामला चरम पर पहुंच गया है. बात यहां तक पहुंच गई की दोनों देशों ने उच्चायुक्त को निष्कासित कर दिया है. बता दें कि दोनों देशों के बीच विवाद बढ़ने की वजह कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का बयान है. उन्होंने हरदीप पुरी हत्याकांड के पीछे भारत के एजेंटों को बताया है. 

भारत-कनाडा विवाद के बीच पाकिस्तान बीच में आया 

भारत और कनाडा के बीच रिश्तों में विवाद बढ़ता देख पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री बिलावल भुट्टों ने भी जहर उगालना शुरू कर दिया है. बिलावल ने कहा कि अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वह समय आ गया है जब कहा जाए कि भारत एक हिंदुत्व आतंकवादी देश बन गया है. कंगाली की कगार पर खड़े देश ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को सलाह देते हुए कहा कि पश्चिम के देश भारत के इस रवैये को कब नजरअंदाज करेंगे? 

बिलावल भुटटो ने उगला जहर

बिलावल ने जहर उगलते हुए कहा कि कनाडा ने भारत पर एक गंभीर आरोप लगाया है, जिसके बाद भारत दुनिया के सामने बेनकाब हो गया है. अब अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के लिए यह स्वीकारने का वक्त आ गया है जब भारत को एक हिंदुत्ववादी आतंकवादी राज्य कहा जाए. बिलावल ने भारत के खिलाफ जमकर जहर उगलने के बाद कश्मीर का अलाप गाना शुरू कर दिया. उन्होंने भारत पर आरोप लगाया कि इंडिया ने कश्मीर में आतंकवाद फैलाया है. 

पाकिस्तान में आतंक फैलाने वाला भारत: भुट्टो

उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान में आतंकवादी फैलाने में भी भारत का ही हाथ है, जिनमें से कई पकड़े भी गए हैं. उन्हें आज नाटो सदस्य देश की संप्रभुता का उल्लंघन करते पकड़ा गया है. ये ना केवल कनाडा की संप्रभुता का उल्लंघन है, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय कानून और मानदंडों का भी उल्लंघन है. उन्होंने आगे कहा कि आज पाकिस्तान की पीपुल्स पार्टी दुनिया के तमाम देशों से आह्वान करने के लिए पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से कनाडा के लोगों के साथ खड़े होने और धार्मिक-फासीवादी यानी आज के भारत के अत्याचारों का विरोध करना चाहिए. 

calender
19 September 2023, 09:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो