ICC ODI World Cup 2023 : ICC ने ठुकराई पाकिस्तान की मांग तो PCB ने कह दी यह बात!

ICC ODI World Cup 2023 : आईसीसी ने वनडे विश्व कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से मैच वेन्यू को बदलने की मांग की थी। लेकिन आईसीसी ने पीसीबी की मांग को ठुकरा दिया है।

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • आईसीसी ने वनडे विश्व कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है।
  • आईसीसी ने पाकिस्तान की मांग को ठुकरा दिया है।

ICC ODI World Cup 2023 : इस साल भारत में होने वाले विश्व कप को लेकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने शेड्यूल जारी कर दिया है।  आईसीसी ने विश्व कप के शेड्यूल और वेन्यू में किसी का भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। पाकिस्तान ने आईसीसी से वर्ल्ड कप के शेड्यूल और वेन्यू में बदलाव की मांग की थी। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान के मैच के वेन्यू को बदलने की मांग की थी। लेकिन आईसीसी ने पाकिस्तान की मांग पर कोई विचार नहीं किया। विश्व कप में 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर भी पीसीबी ने नाराजगी जाहिर की थी। लेकिन आईसीसी ने पीसीबी की इस मांग को भी ठुकरा दिया है। अब यह तय हो गया है कि पाकिस्तान और भारत का मुकाबला अहमदाबाद के मैदान में ही खेला जायेगा। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी द्वारा जारी किए गए शेड्यूल को लेकर कोई आधिकारिक बयान तो नहीं आया है। आईसीसी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से बात-चीत के बाद ही विश्व कप का शेड्यूल जारी किया है। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक आधिकारिक सूत्र ने जानकारिक दी है कि "आईसीसी द्वारा जारी किए गए शेड्यूल को सरकार के पास भेजा जायेगा। सरकार के फैसले के बाद ही हम अपनी टीम को विश्व कप खेलेने के लिए भेजेंगे। इसके साथ ही 15 अक्टूबर को हम भारत के खिलाफ अहमदाबाद में खेलेंगे या नहीं यह हमारी सरकार पर निर्भर करता है। अभी तक सरकार की तरफ से किसी भी प्रकार का NOC जारी नहीं किया गया है। पाकिस्तान के लिए यह एक संवेदनशील मुद्दा है इसीलिए सरकारसे अनुमति मिलने के बाद ही हम अपनी टीम को भारत भेजेंगे।"

अभी तक पाकिस्तन क्रिकेट  बोर्ड के अध्यक्ष का चुनाव नहीं हो सका है। अब इसे 17 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। 

calender
28 June 2023, 10:34 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो