रूस ने यूक्रेन पर किया हवाई हमला, 4 लोगों की मौत, यूक्रेन के साथ खड़ा है अमेरिका!

Russia missile attack on Ukraine : रूस ने यूक्रेन के 2 इलाकों पर मिसाइल से हमला किया है। इस हमले में 4 लोगों की मौत हुई है। अमेरिका ने यूक्रेन के लिए राहत पैकेज की घोषणा की है।

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • रूस ने यूक्रेन के क्रामातोर्स्क पर मिसाइल से हमला किया है।
  • रूस के इस हमले से 4 लोगों की मौत हो चुकी है।

Russia missile attack on Ukraine :रूस और यूक्रेन के बीच अभी भी जंग जारी है। मंगलवार को रूस ने मिलाइल से यूक्रेन के क्रामातोर्स्क शहर में हवाई हमला किया है। इस हमले में लोगों के मारे जाने की भी ख़बर है। बताया जा रहा है इस मिसाइल हमले में 4 की मौत हो चुकी है, जबकी कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं।  CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन के क्रामातोर्स्क में भीड़भाड़ वाली जगह पर एक रेस्तरां को निशाना बनाया गया है। यह मिसाइल हमला मंगलवार की सुबह 7:30 के आस-पास किया गया था।

यूक्रेनी अधिकारियों ने दावा किया है कि रूसी सेना ने दो मिसाइल हमले किए हैं। पहला हमले में तो एक रेस्तरां को निशाना बनाया गया। वहीं, दूसरे हमले में शहर के बाहरी इलाके के एक गांव को निशाना बनाया गया है। मंत्री इहोर क्लिमेंको ने कहा कि रूसी सेना जानबूझकर उन इलाकों को निशाना बना रही है जहां भीड़-भाड़ ज्यादा है। 

अमेरिका का यूक्रेन के लिए सहायता पैकेज

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे है युद्ध के बीच अमेरिका ने यूक्रेन के लिए सहायता पैकेज की घोषणा की है। इस सहायता पैकेज के तहत अमेरिका यूक्रेन को 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर की सहायता देगा। इस पैकेज से तहत यूक्रेन को रक्षा उपकरण खरीदने में मदद मिलेगी। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की से फोन पर बात-चीत की थी। इस बात-चीत के बाद अमेरिका ने यूक्रेन के लिए राहत पैकेज की घोषणा की थी।

अमेरिका की तरफ से ये भी कहा गया है कि वह यूक्रेन की मदद करना जारी रखेगा। इस सुरक्षा पैकेज के तहत पैट्रियट वायु रक्षा प्रणालियों, स्टिंगर एंटी-एयरक्राफ्ट सिस्टम, हाई मोबिलिटी आर्टिलरी रॉकेट सिस्टम (एचआईएमएआरएस

calender
28 June 2023, 10:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो