World Cup 2023 Tickets: कब, कहां और कितने रूपये में मिलेगा विश्व कप मुकाबलों का टिकट? जानिए यहां

World Cup 2023: विश्व कप के शेड्यूल की घोषणा के तुरंत बाद प्रशंसकों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को स्टेडियम के सबसे भव्य मंच पर लाइव देखने के लिए टिकटों की तलाश शुरू कर दी है। ऐसे में आइए जानतें हैं कि कैसे आपको विश्व कप 2023 के टिकट मिल सकते हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ICC ODI World Cup 2023: मंगलवार 27 जून को ICC ने वनडे विश्व कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है, इस मेगा इवेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी। ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 का आगाज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम से होगी और अंत भी अहमदाबाद में होगा। भारत में 10 स्थानों पर 48 मुकाबले खेले जाएंगे। भारत टूर्नामेंट आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में करेगा।

ICC ने अहमदाबाद के अलावा चेन्नई, बेंगलुरु, दिल्ली, कोलकाता, धर्मशाला, हैदराबाद, लखनऊ, पुणे और मुंबई में विश्व कप के मुकाबले आयोजित करेगा। भारतीय टीम हैदराबाद को छोड़कर 9 स्थानों पर अपनरे मुकाबले खेलेगी। अभ्यास मैच 29 सितंबर से 3 अक्टूबर तक हैदराबाद, तिरुवनंतपुरम और गुवाहाटी में खेले जाएंगे।

कब और कितने रुपये में मिलेगा टिकट?

विश्व कप के शेड्यूल की घोषणा के तुरंत बाद प्रशंसकों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को स्टेडियम के सबसे भव्य मंच पर लाइव देखने के लिए टिकटों की तलाश शुरू कर दी है। ऐसे में आइए जानतें हैं कि कैसे आपको विश्व कप 2023 के टिकट मिल सकते हैं। बता दें कि विश्व कप 2023 के टिकटों की बिक्री अभी शुरू नहीं हुई है।

मेगा इवेंट के टिकटों के संबंध में प्रशंसकों को जल्द ही ICC से अपडेट मिलेगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद संभवतः अपनी आधिकारिक वेबसाइट cricketworldcup.com पर ऑनलाइन टिकट बेचेगी। आयोजन स्थल और मुकाबले के आधार पर टिकटों की कीमत 100 रुपये से लेकर 50,000 रुपये तक होने की संभावना है।

दिन और रात में खेले जाएंगे मुकाबले -

ICC ने टिकटों की बिक्री के लिए किसी विशेष दिन की घोषणा नहीं की है, चूंकि अब कार्यक्रम की घोषणा की गई है, इसलिए टिकट जल्द ही उपलब्ध होंगे। ऑनलाइन टिकट संभवत: ICC की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के आधिकारिक टिकटिंग भागीदार भी अपने प्लेटफॉर्म पर टिकट बेच सकते हैं। बता दें कि इस साल विश्व कप के मुकाबले दिन में भी खेले जाएंगे, लेकिन ज्यादातर मुकाबले दोपहर 2:00 बजे शुरू होंगे। जबकि डबल-हेडर मैच वाले दिन के मुकाबले भारतीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे शुरू होंगे।

calender
28 June 2023, 09:33 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो