World Cup 2023: विश्व कप के लिए परेशानी का सबब बना भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर, इन खिलाड़ियों के बीच होगी रेस

World Cup 2023: विश्व कप के लिए भारतीय टीम किन मध्य क्रम बल्लेबाजों को स्क्वाड में शामिल करेगी, ये देखने वाली बात होगी। मध्य क्रम बल्लेबाज की रेस में कई खिलाड़ी मौजूद हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, Indian Team's Middle Order: भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 खेला जाएगा। मेजबान भारत के लिए विश्व कप में संतुलित टीम चुनना बेहद ही मुश्किल नजर आ रहा है। मेन इन ब्लू के पास मध्य क्रम के लिए कई विकल्प मौजूद हैं। मध्य क्रम के लिए भारतीय टीम के पास केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन मौजूद हैं। विश्व कप में विराट कोहली भारतीय टीम के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे, वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम में फिनिशर की भूमिका में नजर आएंगे।

विश्व कप के लिए केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर चुना जा सकता है, तो वहीं इस रेस में संजू सैमसन भी शामिल हैं। वनडे फॉर्मेट में संजू सैमसन के आंकड़े बेहद शानदार हैं, संजू ने वनडे फॉर्मेट की 10 पारियों में 66 की औसत और 104 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 330 रन बनाए हैं। वहीं सैमसन पेस और स्पिन दोनों खेलने की काबिलियत रखते हैं। यह टूर्नामेंट भारत में होना और यहां की पिचें स्पिन गेंदबाजी के लिए बेहद मददगार साबित होती हैं। वहीं टीम के सामने मध्य क्रम में श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव को चुनना भी परेशानी का सबब होगा।

वनडे में हिट अय्यर, सूर्यकुमार नहीं कर पाए कुछ खास कमाल -

इन दिनों अपनी चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे श्रेयस अय्यर अब तक भारत के लिए वनडे में अच्छी लय में नजर आए हैं। अय्यर ने वनडे क्रिकेट में अब तक 46.6 की औसत और करीब 100 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए हैं। वनडे फॉर्मेट में श्रेयस अय्यर के नाम दो शतक भी दर्ज हैं।

वहीं दूसरी ओर टी20 में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव वनडे फॉर्मेट में अब तक कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। सूर्या ने अब तक 23 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं। इन मुकाबलों की 21 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए सूर्या ने 24.05 की औसत के साथ कुल 433 रन बनाए हैं। इस दौरान सूर्या ने सिर्फ दो अर्धशतक लगाए हैं।

calender
27 June 2023, 03:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो