World cup 2023: वीरेंद्र सहवाग ने कर दी भविष्यवाणी, बोले- 'सेमीफाइनल में पहुंचेंगी ये चार टीमें...'

World cup 2023: वीरेंद्र सहवाग के अनुसार रोहित ब्रिगेड के अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचेंगे। इंग्लैंड 2019 विश्व कप में विजेता बना था। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 5 बार खिताब अपने नाम किया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ICC ODI World cup 2023: भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनलिस्ट टीमों का ऐलान कर दिया है। जिन चार टीमों का चयन वीरेंद्र सहवाग ने किया है, उसमें से एक टीम ने पांच बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है। गौरतलब हो कि ICC और BCCI ने भारत की मेजबानी में इस साल 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है।

साल 2019 विश्व कप के फाइनलिस्ट, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में विश्व कप के पहले मुकाबले में आमने-सामने होंगे, जबकि भारतीय टीम 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान का आगाज चेन्नई में करेगा।

सहवाग ने की भविष्यवाणी -

शेड्यूल का ऐलान करने के लिए एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। उनमें से एक वीरेंद्र सहवाग भी थे। इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में भारत की साल 2011 विश्व जीत की याद को भी ताजा किया। वीरेंद्र सहवाग ने उन चार टीमों की भविष्यवाणी कर दी, जो इस मेगा इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

विराट कोहली के लिए जीतें विश्व कप का खिताब -

वीरेंद्र सहवाग के अनुसार रोहित ब्रिगेड के अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचेंगे। इंग्लैंड 2019 विश्व कप में विजेता बना था। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 5 बार खिताब अपने नाम किया है। सहवाग द्वारा पाकिस्तान को बतौर सेमीफाइनलिस्ट चुनना बेहद दिलचस्प है और अब देखना यह है कि पकिस्तान की टीम टॉप-4 में जगह बनाने में सफल होती है या नहीं।

वीरेंद्र सहवाग ने विश्व कप में भारतीय टीम की संभावनाओं के बारे में भी बात की और उन्होंने कहा कि टीम को विराट कोहली के लिए यह खिताब हासिल करना चाहिए। सहवाग ने कहा कि, "हर किसी को विराट कोहली के लिए यह विश्व कप जीतना होगा। कोहली जिस तरह के महान खिलाड़ी हैं, वह एक महान इंसान भी हैं, वह हमेशा दूसरे खिलाड़ियों की मदद करते हैं।"

calender
27 June 2023, 05:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो