Imran Tahir ने 44 वर्ष की उम्र में रचा इतिहास, T20 क्रिकेट में लिए 500 विकेट... इस रिकॉर्ड को किया अपने नाम

Imran Tahir T20 Wicket: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज इमरान ताहिर ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड बना लिया है. उन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलते हुए 500 विकेट लिए हैं.

Sachin
Sachin

Imran Tahir T20 Wicket: इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले क्रिकेटर इमरान ताहिर आज बी 44 वर्ष की उम्र में अपना जलवा बिखेर रहे हैं. ताहिर ने मंगलवार (13 फरवरी) को अपने नाम एक शानदार रिकॉर्ड दर्ज कर लिया. अब इमरान ताहिर दुनिया में 500 विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए हैं. वर्तमान समय में दक्षिण अफ्रीका के स्पीनर बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) 2024 में रंगपुर राइडर्स की तरफ से खेल रहे हैं. 

ताहिर से पहले इन तीन गेंदबाजों ने किया कमाल

इमरान ताहिर ने चट्टोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खुलना टाईगर्स के खिलाफ खेलते हुए 500 विकेट लेने का कारनामा हासिल कर लिया है. दक्षइण अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज के अलावा यह कारनाम स्टइंडीज के गेंदबाज ड्वेन ब्रावो, सुनील नरेन के साथ अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान 500 विकेट चटकाए हैं. इमरान खान ने 44 वर्ष की उम्र में यह कारनामा करके दिखाया है. 

छह साल तक टी20 इंटरनेशनल मैच खेले 

दिग्गज गेंदबाज ताहिर ने खुलना टाईगर्स के खिलाफ खेलते हुए पांच विकेट चटकाए, इस दौरान उन्होंने लेक्स हेल्स, इनामुल हक बिजॉय, अफीफ हुसैन श्रुबो, हबीबुल रहमान और अकबर अली को पवेलियन की रवाना किया था. इमरान ने चार ओवर में 26 रन देकर पांच विकेट लिए थे. वहीं, अगर गेंदबाज के अंतर्राष्ट्रीय टी-20 करियर की बात करें तो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की तरफ साल 2013 से 2019 तक 38 टी-20 मैच खेले और एक इनिंग में दो बार चार विकेट लिए साथ ही दो बार पांच विकेट भी लिए. इसके साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में इमरान ताहिर ने 63 विकेट झटके थे.  

calender
14 February 2024, 12:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो