IND VS SL: भारत जानबूझकर श्रीलंका से मैच हार रहा है, पाकिस्तान में फैली फर्जी खबर... जानें कारण

श्रीलंका ने पहली पारी के दौरान भारत के स्टार बल्लेबाजों को पिच पर बांध दिया था और एक के बाद एक बल्लेबाजों आउट कर दिया. इसके बाद पाकिस्तान के सोशल मीडिया पर चर्चा छिड़ गई कि भारत जानबूझकर श्रीलंका से मैच हार रहा है.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर फैली अफवाह
  • शोएब अख्तर ने लगाई फटकार

Asia Cup 2023: भारत-श्रीलंका मैच के दौरान श्रीलंकाई गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों पर हावी रहे, खासकर युवा बॉलर दुनिथ वेलालागे (20 वर्ष) ने कहर बरपाया. उन्होंने 10 ओवर में महज 40 रन देकर पांच विकेट चटका दिए. इनमें मुख्य बल्लेबाज रोहित शर्मा, केएल राहुल, शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या और विराट कोहली शामिल थे. वेलालागो की इस शानदार गेंदबाजी से भारत की जगह पाकिस्तान की सांसे अटक गई थीं. 

भारत के बल्लेबाजों को एक के बाद एक चलता किया

श्रीलंका ने पहली पारी के दौरान भारत के स्टार बल्लेबाजों को पिच पर बांध दिया था और एक के बाद एक बल्लेबाजों को आउट कर दिया. इसके बाद पाकिस्तान के सोशल मीडिया पर चर्चा छिड़ गई कि भारत जानबूझकर श्रीलंका से मैच हार रहा है. टीम इंडिया की जीत के बाद पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि यार मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि पाकिस्तान के लोग सोशल मीडिया पर मीम्स शेयर कर रहा है कि भारत, श्रीलंका से जानबूझकर हार रहा है. यार आपका दिमाग तो खराब नहीं हो रहा है. 

श्रीलंका के युवा गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया: शोएब अख्तर 

उन्होंने कहा कि लोग पागल हो गए, श्रीलंका के इस युवा गेंदबाज ने कमाल का खेल दिखाया है. दूसरी तरफ पाकिस्तान से फोन आ रहा है कि सर, भारत जानबूझकर हार रहा है. पाकिस्तानी पत्रकार फिरोज जैक ने ट्विट कर कहा कि यह बिल्कुल ही बचपना था कि पाकिस्तान के लोग भारत की आलोचना कर रहे थे कि वह श्रीलंका से जानबूझकर हार रहा है ताकि पाकिस्तान एशिया कप से बाहर हो जाए. टीम इंडिया भी बाकी टीमों की तरह है जो जीतना चाहती है. 

पाकिस्तान ऐसे हो जाता बाहर

अगर भारत कल हुए वनडे मैच में हार जाता तो श्रीलंका के चार पॉईंट हो जाते और उसके बाद इंडिया, बांग्लादेश को हरा देता तो उसके भी चार पॉईंट हो जाते. दूसरी तरफ पाकिस्तान का रन रेट माइनस 1.892 है, ऐसे में उसे टूर्नामेंट के फाइनल में खेलने के लिए श्रीलंका को 200 रनों से अधिक मार्जिन से हराना पड़ जाता. लेकिन श्रीलंका जिस मजबूती के साथ भारत के खिलाफ खेली है. उससे लग रहा है कि श्रीलंकाई टीम को हराना पाकिस्तान के लिए इतना भी आसान नहीं है. 

calender
13 September 2023, 11:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो