ENG VS NZ: सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को दी मात, धोनी के खास यार ने मचाया तहलका

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले डेवोन कॉनवे का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ खूब चला. उन्होंने 121 गेंदों पर नाबाद 111 रनों की शानदार पारी खेली.

Akshay Singh
Akshay Singh

हाइलाइट

  • CSK के इस खिलाड़ी ने मचाई धूम
  • स्टोक्स और बटलर की पारी भी नहीं जीता पाई मैच

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हरा दिया. इंग्लिश टीम की ओर से मिले 292 रनों का लक्ष्य कीवी ने आसानी से 2 विकेट खोकर 45.4 ओवर में हासिल कर लिया. बता दें कि न्यूजीलैंड की तरफ से डेवोन कॉनवे और डेरियल मिचेल ने शानदार शतकीय पारी खेली. दोनों ने मिलकर 180 रनों की साझेदारी की. 

डेवोन कॉनवे के बल्ले ने मचाया तहलका 

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले डेवोन कॉनवे का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ खूब चला. उन्होंने 121 गेंदों पर नाबाद 111 रनों की शानदार पारी खेली. अपनी इस पारी में कॉनवे ने 12 चौके और एक छ्क्का जड़ा. वहीं, दूसरे छोर से डेनियल मिचेल का भी अच्छा साथ मिला और उन्होंने 91 गेंदों पर 118 रनों की आतिशी पारी खेली. डेनियल ने अपनी पारी के दौरान 7 चौके और सात छक्के लगाए. 

स्टोक्स और बटलर की पारी पर पानी फिरा

वहीं, इंग्लैंड की बात करें तो बेन स्टोक्स और जोस बटलर ने दमदार पारी खेली, बेन स्टोक्स ने 60 गेंदों पर 52 रन बनाए और जोस बटलर ने तूफानी अंदाज में 68 गेंदों पर 72 रन बनाए. इसके अलावा डेविड मलान ने 54 और लियान लिविंगस्टोन ने 52 रनों की आतिशी पारी खेली. पहला वनडे मैच जीतकर न्यूजीलैंड ने 1-0 से बढ़त बना ली है. इससे पहले टी-20 मैचों की सीरीज में दोनों देशों के बीच बराबरी का प्रदर्शन हुआ था. 

टी-20 में न्यूजीलैंड ने की दमदार वापसी 

अगर टी-20 मुकाबले की बात करें तो दोनों टीमों के बीच 4 मैच खेले जाने थे. शुरूआत में इंग्लैंड ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए 2 मैच जीत लिए. लेकिन न्यूजीलैंड ने सीरीज में दमदार वापसी करते हुए बाद के दो मैचों में जीत दर्ज कर ली. अब सीरीज का अगला मैच 10 सितंबर को खेला जाएगा. 

calender
09 September 2023, 11:23 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो