World Cup 2023: न्यूजीलैंड ने उड़ाई पाकिस्तान की नींद, रचीन रवींद्र बने हीरो... पहाड़ जैसे लक्ष्य को आसानी किया प्राप्त

345 रनों के लक्ष्य का पीछे करते हुए न्यूजीलैंड ने 44वें ओवर में प्राप्त कर लिया. ओपनिंग करने उतरे रचीन रवींद्र ने 72 गेंदों पर पर 97 रन बनाकर पाकिस्तान की नींद उड़ा दी.

Sachin
Sachin

ICC Cricket World Cup Warm-Up Matches: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की शुरूआत 5 अक्टूबर से शुरू होने वाली है, विश्व कप से पहले सभी टीमों को दो-दो वॉर्म अप मैच खेलने हैं. इसी कड़ी में 29 सितंबर को तीन अभ्यास मैच थे. जिसमें से दो खेले जा सके. इसमें न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में काफी रोमांच देखने को मिला. पाकिस्तान को न्यूजीलैंड से 5 विकेट से शिकस्त खानी पड़ी. वहीं, बांग्लादेश ने श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया. 

न्यूजलीलैंड को पाकिस्तान ने दिया 546 रनो ंका लक्ष्य 

वर्ल्ड कप का तीसरा अभ्यास मैच पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 345 रन बनाए थे. विकेटकीपर रिजवान ने शानदारी बैटिंग करते हुए 94 गेंदों में 103 रन बनाए. रिजवान ने अपनी पारी में 9 चौके और तीन छक्के जड़े. वहीं, कप्तान बाबर ने अपनी पारी के दौरान 84 गेंदों में 80 रन जड़े. जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल थे. 

346 रनो ंका लक्ष्य न्यूजीलैंड ने 44वें ओवर में हासिल किया 

वहीं, 345 रनों के लक्ष्य का पीछे करते हुए न्यूजीलैंड ने 44वें ओवर में प्राप्त कर लिया. ओपनिंग करने उतरे रचीन रवींद्र ने 72 गेंदों पर पर 97 रन बनाकर पाकिस्तान की नींद उड़ा दी. इस पारी के दौरान रवींद्र ने 16 चौके और एक सिक्स जड़ दिया. केन विलियमसन ने 54 रन बनाए और डेरिल मिचेल ने तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 59 रन बनाए. इसके बाद मार्क चैपमैन ने ताबड़तोड़ पारी खेलने हुए 65 रन बनाकर नाबाद रहे. इस मुकाबले में सबसे ज्यादा चौंकाने वाली पारी ऑलराउंडर (23 वर्ष) रचीन रवींद्र ने खेली. जिन्होंने ओपनिंग करते हुए पाकिस्तान गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए. 2021 में अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरूआत करने वाले रवींद्र ने सभी खिलाड़ियों को हैरान कर दिया. बता दें कि न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप में ऑलराउंडर को काफी उम्मीदें हैं. 

calender
30 September 2023, 06:37 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो