IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा की जगह कौन मैदान में उतरेगा? इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

शुभमन गिल के साथ ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन इन दोनों में से ओपनिंग के लिए कोई दावेदार हो सकता है. ईशान किशन की बात करें तो वह पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

Sachin
Sachin

IND VS AUS: विश्व कप से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलेगी. सीरीज के शुरूआती दो मैचों की कप्तानी केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई है और रोहित, विराट, हार्दिक जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. बता दें कि इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 22 सितंबर को खेला जाएगा. ऐसे में अब सवाल उठ रहा है कि रोहित शर्मा की जगह भारतीय टीम में ओपनिंग करने के लिए कौन आएगा. 

ईशान किशन को दावेदार बताया जा रहा है 

बताया जा रहा है कि शुभमन गिल के साथ ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन इन दोनों में से ओपनिंग के लिए कोई दावेदार हो सकता है. ईशान किशन की बात करें तो वह पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने तीन मैचों की सीरीज में तीन अर्धशतक लगाए थे. इसके बाद एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन ठोके थे. वहीं, फाइनल मुकाबले में गिल के साथ ईशान को बैटिंग के लिए भेजा गया था. 

गायकवाड़ ने CSK को जीताया आईपीएल कप 

वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ ने अक्टूबर 2022 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था, खराब फॉर्म के कारण वह टीम से अंदर-बाहर होते रहे. लेकिन आईपीएल के इस सीजन में गायकवाड़ ने चेन्नई सुपर किंग्स को कप जीतने में अहम भूमिका निभाई है. इसी कारण उन्हें एशियन गेम्स 2023 में टीम का कप्तान बनाकर चीन भेजा गया है. बता दें कि उन्होंने टीम इंडिया की ओर से खेलते हुए 11 वनडे मैचों में 212 रन बनाए थे. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल (C), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन, श्रेयस अय्यर,  सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह,  मोहम्मद शमी, तिलक वर्मा, आर अश्विन,  प्रसिद्ध कृष्णा, वाशिंगटन सुंदर. 

calender
21 September 2023, 07:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो