DC vs RCB: इस बल्लेबाज की विस्फोटक पारी ने पलट दिया मुकाबला, जानिए कहां फिसला बैंगलोर के हाथों से मैच

IPL 2023 के 50वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एकतरफा अंदाज में 7 विकेट से मात दी। दिल्ली की तरफ से सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 87 रनों की तूफानी पारी खेली।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग) का 50वां मुकाबला शनिवार 6 मई को दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस एकतरफा मुकाबले में डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने दो साल बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से करारी मात दी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मिले 182 रन के लक्ष्य को दिल्ली कैपिटल्स ने मात्र 16.4 में प्राप्त कर लिया।

दिल्ली ने दर्ज की शानदार जीत -

सीजन में पहली बार दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज फुल फॉर्म (पूरे जोश) में नजर आए। डेविड वॉर्नर और फिल साल्ट ने दिल्ली को शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए महज 5.1 ओवर में 60 रन की साझेदारी की।

डेविड वॉर्नर के आउट होने के बाद मिचेल मार्श क्रीज पर आए और उन्होंने 26 रन की पारी खेली, तो वहीं रिली रोसो ने 22 गेंद पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 35 रन जड़े। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर गेंदबाजी करते हुए किसी भी वक्त मुकाबले में नजर नहीं आई। ऐसे में आइए जानते हैं इस मुकाबले का टर्निंग पॉइंट क्या रहा।

फिल सॉल्ट की विस्फोटक बल्लेबाजी -

बता दें कि फिल सॉल्ट की विस्फोटक बल्लेबाजी ने बैंगलोर के हाथों से जीत को छीन लिया। सॉल्ट ने शुरु से ही अलग रंग में नजर आए बल्ले से जमकर तबाही मचाई उनकी इस पारी ने मुकाबले को एकतरफा कर दिया। दिल्ली के इस सलामी बल्लेबाज ने महज 45 गेंद में ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए 193 के स्ट्राइक रेट के साथ 87 रन की तूफानी पारी खेली। सॉल्ट की इस तूफानी पारी ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए लक्ष्य को बेहद आसान बना दिया।

बैंगलोर 2 गेंद में गंवाए दो बड़े विकेट -

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को शानदार शुरुआत मिली, विराट कोहली और फाफ डू प्लेसिस क्रीज पर एकदम सेट दिखाई दे रहे थे। बता दें कि मिचेल मार्श की दो गेंद ने मुकाबले का पूरा रुख पलट दिया।

मार्श ने लगातार दो गेंद पर फाफ डू प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल को आउट कर पवेलियन की राह दिखाई। फाफ डू प्लेसिस 45 रन बनाकर आउट हुए, तो वहीं ग्लेन मैक्सवेल अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद बैंगलोर की टीम उस गति से रन नहीं बना पाई।

calender
07 May 2023, 10:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो