IPL 2024: लोकसभा चुनाव के बावजूद भारतीय सरजमीं में खेला जाएगा आईपीएल 2024? 22 मार्च से हो सकता है टूर्नामेंट का आगाज

IPL 2024: IPL 2024 का शेड्यूल अभी तक जारी नहीं किया गया है, लेकिन माना यह जा रहा है कि 22 मार्च से टूर्नामेंट का आगाज हो सकता है. BCCI से जुड़े हुए सूत्र ने बताया कि अब तक आईपीएल का आयोजन देश से बाहर करने का कोई विचार नहीं है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

BCCI On IPL 2024: भारत में इस साल लोकसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में क्रिकेट फैंस के जेहन में एक सवाल जरूर होगा कि, क्या इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आयोजन भारतीय सरजमीं में होगा? दरअसल इससे पहले लोकसभा चुनाव की वजह से IPL 2009 और IPL 2014 का आयोजन भारतीय सरजमीं पर नहीं किया गया था.

IPL 2009 साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेला गया था, जबकि IPL 2014 का आयोजन UAE में किया गया था. लेकिन इस बार भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) का रुख क्या है? BCCI से जुड़े हुए सूत्रों की मानें तो इस बार लोकसभा चुनाव के बावजूद IPL का आयोजन भारतीय सरजमीं पर ही होगा.

भारतीय सरजमीं पर होगा IPL का आयोजन -

बता दें कि IPL 2024 का शेड्यूल अभी तक जारी नहीं किया गया है, लेकिन माना यह जा रहा है कि 22 मार्च से टूर्नामेंट का आगाज हो सकता है. BCCI से जुड़े हुए सूत्र ने बताया कि अब तक आईपीएल का आयोजन देश से बाहर करने का कोई विचार नहीं है. भारत में इस साल लोकसभा चुनाव होना है, लेकिन इसके बावजूद IPL का आयोजन भारतीय सरजमीं पर ही होगा.

हालांकि, उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि अगर कोई राज्य जायज कारणों की वजह से IPL मैचों की मेजबानी नहीं करना चाहेगा तो फिर मैचों को किसी अन्य मैदान पर शिफ्ट किया जाएगा, लेकिन IPL भारतीय सरजमीं पर ही खेला जाएगा.

IPL 2024 के लिए तैयार हैं सभी टीमें -

गौरतलब हो कि पिछले दिनों IPL की नीलामी (ऑक्शन) का आयोजन हुआ था. जबकि हार्दिक पांड्या समेत कई खिलाड़ी ट्रेडिंग विंडो के माध्यम से दूसरी टीमों शामिल हुए हैं. वहीं मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया है. इसके अलावा कैमरून ग्रीन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में शामिल हुए हैं. पिछले सीजन कैमरून ग्रीन मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे.

इसके साथ ही देवदत्त पडिक्कल इस सीजन लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम में शामिल हुए. देवदत्त पडिक्कल पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे, लेकिन IPL 2024 में देवदत्त पडिक्कल लखनऊ सुपर जाएंट्स की की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे.

calender
11 January 2024, 06:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो