Dinesh Karthik: अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर दिलाई भारत को ऐतिहासिक जीत, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की किस्मत को भी बदला

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अलावा दिनेश कार्तिक मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात लॉयंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Happy Birthday Dinesh Karthik: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अलावा दिनेश कार्तिक मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात लॉयंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं। दिनेश कार्तिक आईपीएल के अलावा अंतर्राष्ट्रीय मैचों में कई यादगार पारियां खेल चुके हैं। खासकर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के जेहन में निद्धास ट्रॉफी (Nidahas Trophy) के फाइनल मुकाबले में खेली गई पारी आज भी तरोताजा है।

जब अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर भारतीय टीम को दिलाई थी ऐतिहासिक जीत -

निद्धास ट्रॉफी फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ दिनेश कार्तिक ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर भारतीय टीम को यादगार जीत दिलाई थी। अपनी इस पारी दिनेश कार्तिक के बाद भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए हीरो के तौर पर उभरे। हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग 2023 इस विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए खास नहीं रहा।

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2023 में अपनी बल्लेबाजी से सभी फैंस को निराश किया। दिनेश कार्तिक आईपीएल 2023 के 13 मुकाबलों में कुल 140 रन बना सके। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 134.62 और औसत 11.67 की रही।

दिनेश कार्तिक ने पिछले सीजन किया था लाजवाब प्रदर्शन -

बता दें कि दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में शानदार बल्लेबाजी की थी। दिनेश कार्तिक ने पिछले सीजन आईपीएल में 16 मुकाबलों में कुल 330 रन बनाए थे। खासकर इस खिलाड़ी ने अपनी फिनिशिंग एबिलिटी से काफी सुर्खियां बटोरी थी।

दिनेश कार्तिक ने पिछले सीजन 183.33 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए थे, जबकि इनकी औसत 55.00 की रही। वहीं अगर दिनेश कार्तिक के आईपीएल करियर पर बात करें तो इस खिलाड़ी ने 242 मुकाबलों में कुल 4516 रन बनाए है। इंडियन प्रीमियर लीग में दिनेश कार्तिक का सर्वोच्च स्कोर नाबाद 97 रन है।

calender
01 June 2023, 04:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो