विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत के लिए खतरा बन सकता है ये ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज, भारतीय टीम के खिलाफ किया था डेब्यू

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से 11 जून तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल के मैदान पर खेला जाएगा। वहीं इसकी तैयारी दोनों टीमें लगातार कर रही है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

WTC Final 2023: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से 11 जून तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल के मैदान पर खेला जाएगा। वहीं इसकी तैयारी दोनों टीमें लगातार कर रही है। साथ ही बता दें कि भारतीय टीम दूसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचा है।

हालांकि पिछले सीजन में न्यूजीलैंड के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस बार भी भारतीय टीम के लिए कठिनाइयां कम नहीं है। कंगारू टीम के युवा गेंदबाज टोड मर्फी भारत की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं। गौरतलब है कि, टॉड मर्फी वहीं खिलाड़ी हैं जिन्होंने 4 महीने पहले बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था।

वहीं इस सीरीज से कंगारू टीम के गेंदबाज ने अपनी शानदार गेंदबाजी का लोहा मनवाया था। जिस वजह से अब फाइनल मुकाबले में वो भारतीय टीम के लिए बड़ी चुनौती बन सकते हैं। इसी साल फरवरी और मार्च में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के टॉड मर्फी ने डेब्यू किया था। जहां उन्होंने 4 टेस्ट मैचों में कुल 14 विकेट अपने नाम किए थे।

इस दौरान टॉड मर्फी ने विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को भी अपना शिकार बनाया था। फिलहाल, ओवल स्टेडियम की पिच हमेशा से स्पिन गेंदबाजों के लिए अनुकूल रही है। जिस वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाजों से डरी हुई है।

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार खिलाड़ी स्टीव स्मिथ भी कबूल कर चुके हैं कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाजों से संभलकर रहने की आवश्यकता है। लेकिन भारतीय टीम को भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के युवा गेंदबाज टॉड मर्फी से संभलकर रहने की जरूरत है। क्योंकि उन्होंने भारत को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में काफी परेशान किया था।

calender
01 June 2023, 01:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो