ENG vs NED: नीदरलैंड्स के खिलाफ इंग्लैंड के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला, हारे तो चैंपियंस ट्रॉफी से भी होंगे बाहर

World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 में इंग्लैंड क्रिकेट टीम का अब तक का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा है. हालत ये है कि यह टीम विश्व कप की अंक तालिका में आखिरी पायदान पर मौजूद है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, ENG vs NED, Champions Trophy 2025 Qualification: वनडे विश्व कप 2023 में इंग्लैंड क्रिकेट टीम का अब तक का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा है. हालत ये है कि यह टीम विश्व कप की अंक तालिका में आखिरी पायदान पर मौजूद है. इंग्लिश टीम ने टूर्नामेंट में अब तक 7 मुकाबले खेले हैं, जिनमें से महज 1 मुकाबले में उन्हें जीत नसीब हुई है. जबकि बाकी के 6 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है.

इस खराब प्रदर्शन की वजह से टीम सेमीफाइनल की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है, लेकिन अब इंग्लिश टीम के चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के क्वालीफाई करने पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. बता दें कि विश्व कप 2023 में शामिल टॉप-7 टीमों को सीधे चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में प्रवेश मिलना है. यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में आयोजित होना है.

ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का क्वालिफिकेशन पहले से ही तय है. यानी इसी विश्व कप से चैंपियंस ट्रॉफी के लिए सभी आठ टीमें का तय होना है. ऐसे में इंग्लिश टीम को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में क्वालिफाई करने के लिए विश्व कप की अंक तालिका में कम से कम आठवें पायदान पर रहना बेहद जरूरी है. फिलहाल इंग्लैंड के लिए यह स्थान प्राप्त करना एक बड़ी चुनौती साबित हो सकती है.

इंग्लैंड को दोनों मुकाबलों में दर्ज करनी होगी जीत -

वहीं इंग्लिश टीम के टूर्नामेंट में अभी दो मुकाबले शेष है. अगर वह इन दोनों मुकाबलों में अच्छे अंतर से जीत दर्ज करती है तो उसका चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए जगह पक्की हो जाएगी, लेकिन अगर वह कम अंतर से इन मुकाबलों में जीत दर्ज करती है तो उसे दुआ करनी होगी कि बांग्लादेश, श्रीलंका और नीदरलैंड्स में से कोई भी दो टीमें या तो अपना अंतिम मुकाबला हार जाए या फिर कम अंतर से मुकाबले जीते ताकि इंग्लैंड का नेट रनरेट उनसे बेहतर हो.

आज का मुकाबला हारे तो चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर होना लगभग तय -

बता दें कि अगर इंग्लैंड को अपने इन आखिरी बचे हुए दो मुकाबलों में से एक मुकाबले में भी हार मिलती है तो उसके लिए चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करना बेहद कठिन हो जाएगा. खासतौर पर अगर इंग्लिश टीम को नीदरलैंड्स के खिलाफ आज खेले जाने वाले मुकाबले में हार मिलती है तो टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

ऐसी स्थिति में टीम को दुआ करनी होगी कि बांग्लादेश, श्रीलंका दोनों टीमों को अपने अंतिम मुकाबले में हार मिले और साथ ही उनका रन रेट इंग्लैंड से कम हो. कुल मिलाकर इंग्लैंड के लिए आज का मुकाबला करो या मरो से कम नहीं रहने वाला है. आज के मुकाबले में हार मिलते ही इंग्लिश टीम के चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में क्वालीफाई करने की उम्मीदें लगभग समाप्त हो जाएगी.

calender
08 November 2023, 12:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो