IND vs ENG: इंग्लैंड क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हुए जैक लीच

IND vs ENG 2nd Test: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज जैक लीच भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले चोटिल हो गए हैं. वह शुक्रवार 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में इंग्लिश टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs ENG 2nd Test: भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है. इंग्लिश टीम के स्टार स्पिनर जैक लीच चोटिल हो गए हैं. वह भारत के खिलाफ शुक्रवार 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जैक लीच को घुटने में चोट लगी है, जिसके चलते वह दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. 

इससे पहले इंग्लिश टीम के कोच ब्रैंडन मैक्कुलम ने विशाखापट्टनम में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में चार स्पिनर्स को खिलाने की बात कही थी. हालांकि, अब उनका यह प्लान फेल होता हुआ नजर आ रहा है, क्योंकि टीम में मौजूद अनुभवी स्पिनर जैक लीच चोट के कारण दूसरे टेस्ट में इंग्लिश टीम का हिस्सा नहीं होंगे. 

रिपोर्ट के अनुसार बाएं हाथ के स्टार स्पिनर पहले टेस्ट मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे. जैक लीच के घुटने में दो बार चोट लगी थी. इसके बाद चौथी पारी में गेंदबाजी करने के दौरान जैक लीच की चोट और ज्यादा बढ़ गई. ऐसे में उन्होंने विशाखापट्टनम टेस्ट से पहले अभ्यास सत्र में गेंदबाजी नहीं की थी. वह लंगड़ाते हुए नजर आ रहे थे और उन्हें इंग्लिश टीम के अभ्यास सत्र से पहले उपचार लेते हुए देखा गया था.

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका -

वहीं अगर इंग्लैंड की टीम में जैक लीच के रिप्लेसमेंट की बात करें तो शोएब बशीर और जैन लॉरेंस के रूप में दो विकल्प मौजूद हैं. शोएब बशीर प्रमुख तौर पर स्पिन गेंदबाज हैं. वहीं लॉरेंस ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं, लेकिन वह प्रमुख रूप से बल्लेबाज हैं. ऐसे में जैक लीच की जगह शोएब बशीर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है.

calender
01 February 2024, 05:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो