Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट में छिड़ा नया विवाद, कप्तानी को लेकर शहीद आफरीदी ने PCB को दी ये नसीहत

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट में कप्तानी को लेकर छिड़ा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने तीनों फॉर्मेट में एक ही कप्तान बनाए जाने की मांग की है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट में कप्तानी को लेकर छिड़ा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20) में एक ही कप्तान बनाए जाने की मांग की है. सिर्फ इतना ही नहीं शाहिद अफरीदी का यह मानना है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम का जो भी नया कप्तान हो उसको कम से कम तीन साल का समय जरूर मिलना चाहिए.

इससे पहले वनडे विश्व कप 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बाबर आजम ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी का पद छोड़ दिया था. बाबर आजम के बाद सीमित ओवर्स फॉर्मेट में टीम की कमान शाहीन अफरीदी को सौंपी गई थी, जबकि शॉन मसूद को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था.

लेकिन कप्तानी में बदलाव करने के बाद भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम की किस्मत में कोई बदलाव नहीं हुआ. पाकिस्तानी टीम को टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान को 4-1 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. शाहिद अफरीदी पहले से ही शाहीन अफरीदी को सीमित ओवर्स का कप्तान बनाए जाने के पक्ष में नहीं थे.

शाहिद अफरीदी ने कहा कि, "तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एक ही कप्तान नियुक्त करना चाहिए. उपकप्तान नियुक्त करने की कोई आवश्यकता नहीं है. सभी खिलाड़ियों को ये मैसेज क्लियर होना चाहिए कि टीम का नेतृत्व कौन कर रहा है."

कप्तान को देना चाहिए पर्याप्त समय -

शाहिद अफरीदी ने आगे कहा कि, "कप्तान और टीम मैनेजमेंट को कम से कम 3 साल का कॉन्ट्रैक्ट मिलना चाहिए. जितना लंबा समय होता है उतनी ही अच्छी टीम तैयार होती है. अगर आप वक्त नहीं देते हैं तो फिर कप्तान और मैनेजमेंट दोनों के ऊपर खुद को जल्दी साबित करने का बहुत दबाव रहता है और ऐसा बिल्कुल नहीं होना चाहिए. जल्दबाजी में आप एक अच्छी टीम तैयार नहीं कर सकते हैं. अगर मोहम्मद हफीज को मौका मिला है तो फिर उसे एक सीरीज पर जज नहीं किया जा सकता है. हफीज को खुद को साबित करने के लिए पूरा मौका मिलना चाहिए. यही बात टीम के कप्तान पर भी लागू होती है."

calender
31 January 2024, 10:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो