ICC Test Rankings: रविचंद्रन अश्विन की बादशाहत बरकरार, बुमराह को भी हुआ फायदा, बल्लेबाजों में टॉप-10 में सिर्फ एक भारतीय

ICC Test Rankings: ICC टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन शीर्ष गेंदबाज बने हुए हैं. वहीं अब जसप्रीत बुमराह चौथे नंबर पर काबिज हो गए हैं. इसके अलावा बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप-10 में विराट कोहली एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ICC Test Rankings: हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 28 रनों से मात दी थी. लेकिन इस मुकाबले में भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन गेंदबाजी का नजारा पेश किया था. हैदराबाद टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने 6 विकेट अपने नाम किए थे. बहरहाल आश्विन को इस शानदार गेंदबाजी का तोहफा मिला है.

 ICC टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन की बादशाहत बरकरार है और वे शीर्ष गेंदबाज बने हुए हैं. वहीं भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक पायदान की छलांग लगाते हुए चौथे नंबर पर कायम हो गए हैं. इसके अलावा बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली टॉप-10 में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं.

ऑलराउंडर रैंकिंग में रवींद्र जडेजा टॉप पर -

बता दें कि रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह के अलावा टॉप-10 में रवींद्र जडेजा भी मौजूद हैं. ICC टेस्ट रैंकिंग में रवींद्र जडेजा 10वें नंबर पर कायम हैं. इस तरह टॉप-10 गेंदबाजों में 3 भारतीय गेंदबाज मौजूद हैं. वहीं अगर ऑलराउंडर्स की बात करें तो पहले 3 पायदान पर रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और शाकिब अल हसन कायम हैं

. इसके बाद इंग्लैंड के जो रूट चौथे नंबर पर काबिज हैं. हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में जो रूट ने 5 भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था. इसके अलावा इस सूची में भारतीय स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल छठे पायदान पर पहुंच गए हैं.

ICC टेस्ट रैंकिंग में हुआ बदलाव -

वहीं ICC टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 बल्लेबाजों में विराट कोहली एकमात्र भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं. ICC टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली छठे नंबर पर कायम हैं. हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे ओली पोप ने 20 पायदान की लंबी छलांग लगाई है और अब ओली पोप 15वें पायदान पर काबिज हो गए हैं.

इसके अलावा इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट की रैंकिंग में भी सुधार देखने को मिला है. बेन डकेट को 5 पायदान का फायदा हुआ है और अब वे 22वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

calender
31 January 2024, 07:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो