IND vs ENG: पहले टेस्ट में मिली जीत के बाद भी भारतीय टीम से डरे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान, बोले- 'अभी भी भारत सीरीज...'

IND vs ENG Test Series: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद अभी भी भारतीय टीम टेस्ट सीरीज जीतने की प्रबल दावेदार है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs ENG Test Series, Michael Vaughan: इस समय पर भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था. इस मुकाबले में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 28 रनों से हराया था. पहले टेस्ट मैच जीत दर्ज करने के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. 

लेकिन फिर भी भारतीय टीम के पास सीरीज जीतने का पूरा मौका है. इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि भारतीय टीम अभी भी इस टेस्ट सीरीज को जीतने की प्रबल दावेदार है.

वहीं माइकल वॉन ने एक मीडिया एजेंसी के लिए अपने कॉलम में लिखा है कि, "मुझे लगता है कि अभी भी भारतीय टीम सीरीज जीतने की प्रबल दावेदार है, क्योंकि वो इस पर प्रतिक्रिया देंगे. लेकिन भारत इस बारे में खुद ही अनुमान लगाएगा कि कौन सी और कैसी पिच तैयार करनी है. मुझे नहीं पता कि पिचें इससे अधिक टर्न कैसे ले सकती हैं. मैंने सीरीज से पहले ही कहा था कि मुझे लगता है भारत को टर्न वाली पिचों के की जगह ज्यादा सपाट विकेट तैयार करना चाहिए."

पहले टेस्ट में भारतीय टीम को मिली हार -

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में भारतीय टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी. इस मुकाबले में भारतीय टीम करीब 3 दिनों तक इंग्लैंड से आगे रही, लेकिन तीसरे दिन के आखिरी सेशन से इंग्लैंड ने पलटवार करना शुरू कर दिया और चौथे दिन इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया.

पहली पारी में बल्लेबाजी करने के बाद भारतीय टीम ने 190 रनों की बढ़त बना ली थी और फिर दूसरी पारी के लिए बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड को 163 रनों के स्कोर पर 5 झटके भी दे दिए थे.

लेकिन इसके बाद ओली पोप ने 196 रनों की शानदार पारी खेलते हुए इंग्लैंड का स्कोर 420 रन तक पहुंचाया और इस तरह भारतीय टीम को जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे वो हासिल करने में नाकाम रही. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 202 रनों पर ही ऑलआउट हो गई. इस तरह उसे 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

calender
29 January 2024, 07:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो