IND vs ENG: सरफराज खान को मिला बड़ा मौका, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए मिली भारतीय टीम में जगह

IND vs ENG: सरफराज खान को घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन का बड़ा तोहफा मिला है. दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए सरफराज खान को भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs ENG, Sarfaraz Khan Stats & Records: सरफराज खान को घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन का बड़ा तोहफा मिला है. दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए सरफराज खान को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. पिछले दिनों सरफराज खान ने इंडिया-ए के लिए बेहद शानदार प्रदर्शन किया था.

सरफराज खान लंबे समय से इंडिया-ए और घरेलू क्रिकेट में रनों की बरसात कर रहे थे, लेकिन भारतीय टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे थे, लेकिन अब सरफराज खान को भारतीय टीम में जगह मिल गई है.

विशाखापट्टनम टेस्ट में मिल सकता डेब्यू का मौका -

गौरतलब हो कि भारतीय टीम को हैदराबाद टेस्ट में 28 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. इस तरह इंग्लिश टीम ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. भारत और इंग्लैंड के बीच इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 फरवरी से विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. ऐसा माना जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट में सरफराज खान को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.

इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ खेली थी शतकीय पारी -

वहीं पिछले दिनों इंडिया-ए की ओर से खेलते हुए सरफराज खान ने इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था. सरफराज खान ने इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ 161 रनों की शानदार पारी खेली थी.

बता दें कि इसके अलावा भी सरफराज खान का रिकॉर्ड कमाल का रहा है. सरफराज खान 44 फर्स्ट क्लास (प्रथम श्रेणी) मैचों के अलावा 37 लिस्ट-ए और 96 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं. इसके अलावा सरफराज खान इंडियन प्रीमियर लीग में कुल 50 मैच खेल चुके हैं.

सरफराज खान का क्रिकेट करियर -

वहीं अगर सरफराज खान के करियर पर नजर डालें तो ,उन्होंने 44 फर्स्ट क्लास मैचों में 68.2 की औसत और 69.6 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 3751 रन बनाए हैं. जबकि लिस्ट-ए के 37 मैचों में सरफराज 34.9 की औसत और 94.2 की स्ट्राइक रेट से कुल 629 रन कूटे हैं.

इसके अलावा 96 टी20 मुकाबलों में 22.4 की औसत और 128.3 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 1188 रन बनाए हैं. वहीं सरफराज खान ने IPL में 50 मैच खेलते हुए 22.5 की औसत और 130.6 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 585 रन बना लिए हैं.

calender
29 January 2024, 06:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो