IND vs ENG: हैदराबाद में मिली हार के बाद जसप्रीत बुमराह को लगा बड़ा झटका, ICC ने सरेआम लगाई फटकार

IND vs ENG: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को 'कोड ऑफ कंडक्ट' तोड़ने का दोषी पाया है. इसके लिए आधिकारिक तौर पर जसप्रीत बुमराह को फटकार झेलनी पड़ी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs ENG, Jasprit Bumrah: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. हैदराबाद में खेले इस टेस्ट में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 28 रनों से करारी शिकस्त दी. वहीं इस हार के बाद भारतीय टीम को एक और तगड़ा झटका लगा है.

दरअसल, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को 'कोड ऑफ कंडक्ट' तोड़ने का दोषी पाया है. हैदराबाद टेस्ट के चौथे दिन जसप्रीत बुमराह पर ICC के नियमों को तोड़ने का आरोप लगा. बहरहाल इसके लिए आधिकारिक तौर पर जसप्रीत बुमराह को फटकार झेलनी पड़ी है.

ICC ने बुमराह को लगाई फटकार -

बता दें कि इंग्लैंड की दूसरी पारी के 81वें ओवर में जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी कर रहे थे, इस दौरान बुमराह जानबूझकर इंग्लिश बल्लेबाज ओली पोप के रास्ते में आ गए. इस बीच बुमराह और ओली पोप के बीच टकराव भी देखने के लिए मिला. हैदराबाद टेस्ट में भारतीय टीम को 28 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी, लेकिन बतौर गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट अपने नाम किए.

बहरहाल अब जसप्रीत बुमराह को ICC की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है. ICC आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 के अनुसार, "अगर कोई खिलाड़ी किसी अन्य खिलाड़ी या फिर अंपायर के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क में आता है तो उसे दोषी करार दिया जाता है."

बुमराह पर नहीं लगा जुर्माना -

वहीं भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर है कि जसप्रीत बुमराह पर जुर्माना नहीं लगाया गया है, क्योंकि पिछले 24 महीनों में बुमराह ने पहली बार ऐसा किया है. लेकिन जसप्रीत बुमराह के खाते में 1 डिमेरिट प्वॉइंट्स जोड़ दिया गया है. इससे पहले मैदानी अंपायर पॉल रिफेल, क्रिस गैफनी, तीसरे अंपायर माराइस इरास्मस और चौथे अंपायर रोहन पंडित ने जसप्रीत बुमराह पर नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था.

calender
29 January 2024, 05:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो