Asia Cup 2023: भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ने दिया बड़ा बयान, बोले- 'अगर केएल राहुल विकेटकीपिंग नहीं करेंगे तो टीम...'

Asia Cup 2023: संजय बांगर ने कहा कि केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर खेलना चाहिए. अगर वह विकेटकीपिंग नहीं करेंगे तो टॉप-6 शायद कोई बल्लेबाज नहीं होगा, जो आवश्यकता पड़ने पर गेंदबाजी भी कर सकें.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Sanjay Bangar On KL Rahul: एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. इस टीम में लंबे समय के बाद केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है. लेकिन केएल राहुल का किरदार क्या होगा, क्या वह बतौर स्पेलिस्ट बैट्समैन खेलेंगे, या फिर विकेटकीपिंग भी करेंगे?

बहरहाल इस सवाल पर भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी संजय बांगर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. संजय बांगर ने कहा कि केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर खेलना चाहिए. अगर वह विकेटकीपिंग नहीं करेंगे तो टॉप-6 शायद कोई बल्लेबाज नहीं होगा, जो आवश्यकता पड़ने पर गेंदबाजी भी कर सकें.

संजय बांगर ने केएल राहुल को लेकर कहा -

बता दें कि संजय बांगर ने कहा कि, "टॉप-5 में कोई ऐसा खिलाड़ी जरूर होना चाहिए, जो गेंदबाजी कर सकता है. मेरा मानना है कि केएल राहुल की टीम में जगह महज विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर बनती है. अगर वह विकेटकीपिंग नहीं करेंगे तो मुझे नहीं लगता कि प्लेइंग इलेवन में जगह भी बनती है. टीम कॉम्बिनेशन में बैलेंस होना बेहद जरूरी है. इस वजह से केएल राहुल बतौर विकेटकीपर ज्यादा फिट हैं. लेकिन अगर वह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी नहीं संभालते हैं, तो फिर मुश्किलें आएंगी."

ईशान किशन को मिलना चाहिए मौका -

वहीं संजय बांगर का कहना है कि, "ईशान किशन ने बतौर बल्लेबाज कुछ गलत नहीं किया है, इसके अलावा वह विकेटकीपर की भूमिका भी बखूबी निभा रहे हैं. तो मुझे नहीं लगता कि केएल राहुल टीम में स्पेशलिस्ट बैट्समैन फिट बैठते हैं. ईशान किशन बतौर बल्लेबाज और विकेटकीपर अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं. इस कारण ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन से बाहर बिठाना आसान नहीं होगा."

calender
26 August 2023, 10:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो