IBSA World Games: भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से मात देकर जीता गोल्ड

IBSA World Games: भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से मात देते हुए पहली बार गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम पूरे टूर्नामेंट में शानदार लय में नजर आई.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Indian Blind Womens Cricket: भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. दरअसल आईबीएसए वर्ल्ड गेम्स में भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को मात देकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है. भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से मात दी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला बर्मिंघम में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर गोल्ड मेडल जीता.

भारतीय मेंस ब्लाइंड क्रिकेट टीम से गोल्ड की उम्मीद -

वहीं इसके अलावा आईबीएसए वर्ल्ड गेम्स में भारतीय मेंस ब्लाइंड क्रिकेट टीम फाइनल में पहुंच चुकी है. अब फाइनल में भारतीय मेंस ब्लाइंड क्रिकेट टीम के सामने पाकिस्तान की चुनौती होगी. बहरहाल भारतीय फैंस को वीमेंस टीम के बाद मेंस टीम से गोल्ड की उम्मीद है.

हालांकि इससे पहले आईबीएसए वर्ल्ड गेम्स के लीग मुकाबले में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को हराया था. इस तरह भारतीय टीम खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर लीग मुकाबले में मिली हार का बदला लेने के इरादे से मैदन पर उतरेगी.

भारत-ऑस्ट्रेलिया मुकाबले का हाल -

गौरतलब हो कि आईबीएसए वर्ल्ड गेम्स में पहली बार क्रिकेट को शामिल किया गया. इस तरह भारतीय टीम ने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया. वहीं भारत-ऑस्ट्रेलिया मुकाबले की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 9 ओवर में 8 विकेट पर 114 रन बनाए. जिसके जवाब में भारत ने 3.3 ओवर में 1 विकेट पर 43 रन बनाए, लेकिन इसके बाद बारिश की वजह से खेल को रोकना पड़ा. हालांकि, भारतीय टीम को बेहतर नेट रन रेट की वजह से विजेता चुना गया.

calender
26 August 2023, 08:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो