दिल्ली की शानदार जीत, गुजरात को उसके घर में ही 89 रन पर किया धराशायी

GT vs DC: इस मैच में के ऋषभ पंत और शुभमन गिल आमने-सामने रहे. मुकाबले में टॉस जीतकर दिल्ली ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. इस दौरान पहले खेलते हुए गुजरात  की टीम ने 20 ओवर में 89 रन पर ही सिमट गई.

JBT Desk
JBT Desk

GT vs DC: आईपीएल 2024 का 32वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस  के बीच अहमदाबाद  के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में के ऋषभ पंत और शुभमन गिल आमने-सामने रहे. मुकाबले में टॉस जीतकर दिल्ली ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. इस दौरान पहले खेलते हुए गुजरात  की टीम ने 20 ओवर में 89 रन पर ही सिमट गई. वहीं जवाबी पारी में दिल्ली की टीम ने गुजरात को 6 विकेट से हराकर मुकाबले को नाम कर लिया. 

दिल्ली को मिली शानदार शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को शानदार शुरुआत मिली. जेक फ्रेजर मैक्गर्क ने दूसरे ओवर में ही टीम का स्कोर 20 से पार पहुंचा दिया था. इसके बाद बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में 10 गेंद में 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.  उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 2 छक्के लगाए. इस बीच लगातार विकेट गिरने से दिल्ली को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. 

मैक्गर्क, फिर पृथ्वी शॉ का विकेट गिरने के बाद शाय होप और अभिषेक पोरेल ने टीम की कमान संभाली. इस दौरान अभिषेक ने मैच में  7 गेंद में 15 रन बनाए और साथ ही 2 चौके और 1 छक्का भी लगाया. दिल्ली का स्कोर पावरप्ले के 6 ओवरों में 67 रन पर पहुंच चुका था, लेकिन टीम अपने 4 विकेट खो चुकी थी. हालांकि टीम को जीत के लिए केवल 23 रन  की जरूरत थी, लेकिन लगातार गिरते विकेट से दिल्ली के बल्लेबाजों पर दवाब बढ़ने लगा.

ऐसे में टीम की जिम्मेदारी कप्तान ऋषभ पंत ने अपने हाथों में ली, जिन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेलते हु 11 गेंद में 16 रन की पारी खेलकर टीम की 6 विकेट से जीत के शिखर पर पहुंचाया. 67 गेंद बचे रहते दिल्ली को मिली इस जीत से उनका नेट रन रेट में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. 

दिल्ली के लिए इन गेंदबाजों ने दिया अहम योगदान

दिल्ली ने  बेहद शानदार पारी खेल इस मुकाबले को एकतरफा 6 विकेट से अपने नाम कर लिया. पहले गेंदबाजी में मुकेश कुमार ने 3 विकेट लेकर गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका दिया. उनके अलावा इशांत शर्मा और ट्रिस्टन स्टब्स ने भी एक ही ओवर में 2 विकेट चटका कर गुजरात को शिखर से नीचे लाने का काम किया. दिल्ली कैपिटल्स की जीत में जेक फ्रेजर मैक्गर्क का सबसे बड़ा योगदान रहा. अगर वो 20 रन की तूफानी पारी ना खेलते तो शायद दिल्ली की टीम पर शुरुआती पारी में ही दवाब बढ़ सकता था. उसके बाद अभिषेक पोरेल और शाय होप द्वारा हुई छक्कों की बरसात ने मैच को एकतरफा बना दिया था. अंत में कप्तान ऋषभ पंत टीम की जीत के हीरो बने, जिन्होंने 16 रन बनाए.

calender
17 April 2024, 11:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो